Home > Archived > बीजेपी को इस चुनाव में 250-260 सीटें मिलेंगी: अमित शाह

बीजेपी को इस चुनाव में 250-260 सीटें मिलेंगी: अमित शाह

बीजेपी को इस चुनाव में 250-260 सीटें मिलेंगी: अमित शाह
X

नई दिल्‍ली | सभी एक्जिट पोलों में बीजेपी को भारी बहुमत मिलने की खबर के बाद बीजेपी के महासचिव और यूपी में पार्टी के चुनावी रणनीतिकार अमित शाह ने दावा किया कि सिर्फ भारतीय जनता पार्टी को इस चुनाव में 250-260 सीटें मिलेंगी। उन्‍होंने यह भी कहा कि पार्टी को उत्तर प्रदेश में 50 से अधिक सीटें मिलेंगी।
शाह ने कहा कि चुनाव प्रचार के दौरान हमने जनता से हवाई वादे नहीं किए हैं। जो वादे किए गए हैं उसे पूरा करेंगे। ये सभी वादे पांच साल में पूरे किए जाएंगे। उन्‍होंने कहा कि पार्टी के कार्यकर्तायों ने यूपी में बीजेपी को जिंदा किया। हमें मोदी लहर का फायदा हुआ और प्रदेश में हमारे कार्यकर्ता हर जगह गए। जिसका नतीजा यह हुआ कि हम उनसे सीधे जुड़ने में कामयाब हो पाए। बीजेपी के कैडर ने पार्टी को खड़ा किया है। उन्‍होंने दावा किया कि उत्‍तर प्रदेश में बीजेपी को 50 से अधिक सीटें आएंगी। यूपी में बीजेपी को 40 फीसदी से ज्‍यादा वोट मिलने की उम्‍मीद है। वहीं, महाराष्‍ट्र में 40 सीटें हासिल करेंगे।
शाह ने खुद की भूमिका को लेकर जवाब दिया कि पार्टी उन्‍हें जो रोल देगी, आगे भी वही करूंगा। पार्टी जो भूमिका तय करेगी उस पर वह खरा उतरने की कोशिश करेंगे। चुनाव बाद मोदी जी अपना प्‍लान खुद ही बताएंगे। उन्‍होंने कहा कि उनकी पार्टी देश के विकास के लिए सभी का समर्थन लेने के लिए तैयार है। एनडीए में जो भी आना चाहे उसका स्‍वागत है।
राम मंदिर मुद्दे पर शाह ने कहा कि संवैधानिक तरीके से मंदिर का निर्माण करवाने की कोशिश की जाएगी। मोदी की जाति को लेकर बीते दिनों हुई राजनीति पर शाह ने कहा कि मोदी पर जाति का मुद्दा कांग्रेस नेता प्रियंका गांधी ने उठाया था। उन्‍होंने कहा बीजेपी के प्रत्‍याशियों को धर्म के आधार पर न देखा जाए। 

Updated : 2014-05-13T05:30:00+05:30
Next Story
Share it
Top