Latest News
Home > Archived > मेड्रिड ओपन: नडाल, शारापोवा ने किया खिताब पर कब्जा

मेड्रिड ओपन: नडाल, शारापोवा ने किया खिताब पर कब्जा

मेड्रिड | सर्वोच्च विश्व वरीयता प्राप्त स्पेन के टेनिस स्टार राफेल नडाल ने मेड्रिड ओपन के फाइनल में जापान के की निशिकोरी को हराकर चौथी खिताबी जीत हासिल की। रविवार को हुए खिताबी मुकाबले में नडाल ने निशिकोरी को 2-6, 6-4, 3-0 से हराया। दो सेटों तक बराबरी पर चल रहे निशिकोरी तीसरे एवं निर्णायक सेट में चोट के कारण मैच से हट गए।
निशिकोरी ने शुरू में आक्रामक खेल दिखाते हुए पहला सेट अपने नाम किया। इसके बाद दूसरे सेट में भी नडाल का सर्विस तोड़ते हुए अपने बेहतरीन खेल को जारी रखा लेकिन तब यह साफ हो चुका था कि निशिकोरी अपने चोट से काफी परेशान हैं।
आखिरकार तीसरे सेट में उन्होंने कोर्ट से बाहर जाने का फैसला किया। इस सीजन में नडाल की यह 30वीं जीत है। नडाल के करियर का यह 63वां और क्ले कोर्ट पर 44वां खिताब है। वहीं निशिकोरी का किसी मास्टर्स-1000 टूर्नामेंट में यह पहली खिताबी भिड़ंत थी।
मोंटे कार्लो तथा बार्सिलोना में हाल में निराश करने वाले राफेल नडाल ने इस जीत के साथ जता दिया है कि वह एक बार फिर लय में वापस आ चुके हैं।
उधर महिला वर्ग में रूस की मारिया शारापोवा ने रोमानिया की सिमोना हालेप को 1-6, 6-2, 6-3 से हराकर महिला एकल वर्ग खिताब अपने नाम कर लिया।
शारापोवा ने सेमीफाइनल में तीसरी वरीयता प्राप्त पोलैंड की एग्निएस्का राद्वांस्का को 6-1, 6-4 से पराजित किया था, जबकि 22 वर्षीय हालेप ने पांचवीं वरीय चेक गणराज्य की पेट्रा क्विटोवा को 6-7, 6-3, 6-2 से पराजित कर फाइनल में अपनी जगह बनाई थी।

Updated : 2014-05-12T05:30:00+05:30
Next Story
Share it
Top