Home > Archived > पुलिस ने दम्पति को धमकाकर वसूले दो हजार

पुलिस ने दम्पति को धमकाकर वसूले दो हजार

ग्वालियर। शहर की सबसे शानदार सड़क थीम रोड किनारे बनी बेंच पर पत्नी के साथ बैठे एक दम्पत्ति को पीसीआर वैन में सवार होकर आए कम्पू थाना पुलिस के जवानों ने थाने में बंद करने की धमकी दी और उनसे दो हजार रुपए ऐंठ लिए। इसकेे बाद जवानों ने और दो हजार रुपए की मांग की तो दम्पति शनिवार को पुलिस अधीक्षक कार्यालय शिकायत लेकर पहुंचा। पुलिस अधीक्षक ने मामला कम्पू थाना प्रभारी को सौंप दिया है।
जानकारी के अनुसार राकेश बलेचा निवासी मीरा नगर थाना मुरार शुक्रवार को अपनी धर्मपत्नी नाव्या बलेचा के साथ अचलेश्वर मंदिर पर दर्शन करने आए थे। दर्शन पश्चात दम्पति ने मंदिर के पास दुकान से आइसक्रीम खरीदी। इसके बाद दम्पति आइसक्रीम खाते हुए पैदल थीम रोड स्थित छत्री के पास पहुंचे और बेंच पर बैठकर महारानी लक्ष्मीबाई महाविद्यालय पर होने वाली शानदार लाइटिंग को देखने लगे। तभी वहां पर कम्पू थाने की पीसीआर वैन क्रमांक एमपी 07 टीए 0343 पर सवार होकर सहायक उप निरीक्षक एमएल शर्मा, होमगार्ड, सैनिक रामनारायण, सैनिक देवी राम और चालक संजय वहां पर पहुंचे । इसके बाद पुलिस जवानों ने दम्पति से उनका नाम पता और रिश्ता पूछा जब उन्होंने अपना परिचय दिया तो पुलिस के जवानों ने कहा कि वह दम्पति नहीं है और वह उन्हें थाने में ले जाकर उनके खिलाफ प्रकरण दर्ज करेगा। यह सुनते ही दम्पति डर गए इसके बाद पीसीआर वैन में तैनात पुलिस जवानों ने उनसे दो हजार रुपए मांगे। दम्पति ने उन्हें दो हजार रुपए दे दिए इसके बाद वह और दो हजार रुपए मांगने लगे। दम्पति उस समय तो घबरा कर वहां से चले आए लेकिन शनिवार को वह सीधे पुलिस अधीक्षक कार्यालय पहुंचे और एसपी से मामले की शिकायत की। पुलिस अधीक्षक ने मामला जांच के लिए कम्पू थाना प्रभारी को सौंप दिया है।

दम्पत्ति ने शिकायत की है कि पीसीआर वैन में तैनात जवानों ने उनसे दो हजार रुपए डरा-धमका कर वसूृले हैं, साथ ही दो हजार रुपए की और मांग कर रहे थे। मामला जांच में ले लिया है।
डीवीएस तोमर
टीआई कंपू

Updated : 11 May 2014 12:00 AM GMT
Next Story
Top