Latest News
Home > Archived > भारतीय टीम में कई शानदार फील्डर-रोड्स

भारतीय टीम में कई शानदार फील्डर-रोड्स

भारतीय टीम में कई शानदार फील्डर-रोड्स
X

दुबई । दक्षिण अफ्रीका के महान फील्डर जोंटी रोड्स ने कहा है कि मौजूदा भारतीय टीम में कई शानदार फील्डर है जो इसके स्तर को नयी ऊंचाइयों तक ले गए हैं। आईपीएल चैम्पियन मुंबई इंडियंस के फील्डिंग कोच रोड्स का कहना है कि भारतीय फील्डरों के बारे में उनकी राय अब बदल गई है।
उन्होंने लीग के सातवें सत्र के आगाज से पूर्व आईपीएल की वेबसाइट पर कहा कि आप मौजूदा भारतीय टीम को देखिये जिसमें कई बेहतरीन फील्डर हैं जो डाइव लगाने से नहीं डरते। श्रीलंकाई फील्डर हमेशा से चुस्त थे लेकिन हालिया कुछ साल में भारतीय और पाकिस्तानी अपने फील्डिंग के स्तर को नयी ऊंचाइयों तक ले गए हैं।
रोड्स ने कहा कि अच्छी फील्डिंग अब ऑस्ट्रेलिया या दक्षिण अफ्रीका जैसे देशों का एकाधिकार नहीं रह गई है। आईपीएल में भी बेहतरीन कैच लपके जाते हैं। भारत के युवा घरेलू खिलाड़ियों का जबर्दस्त प्रदर्शन देखकर मैं रोमांचित हूं। उन्होंने कहा कि विराट कोहली जैसे युवा खिलाड़ी फील्डिंग में ऑस्ट्रेलियाई तकनीकों का अनुसरण करने में कामयाब रहे हैं। कहा कि विराट रिवर्स कप (उंगलियां आसमान की ओर) से गेंद लपकता है। तकनीक से आपको अच्छे क्षेत्ररक्षण में मदद मिलती है। लेकिन यह एक ही तरीका नहीं है। रविंद्र जडेजा भी अच्छे फील्डर है और वह सीधा हाथ करके गेंद लपकते हैं।

Updated : 2014-04-15T05:30:00+05:30
Next Story
Share it
Top