Latest News
Home > Archived > भारतीय वायुसेना का सुपर हरक्‍यूलिस विमान दुर्घटनाग्रस्‍त, 5 की मौत

भारतीय वायुसेना का सुपर हरक्‍यूलिस विमान दुर्घटनाग्रस्‍त, 5 की मौत

भारतीय वायुसेना का सुपर हरक्‍यूलिस विमान दुर्घटनाग्रस्‍त, 5 की मौत
X

नई दिल्ली | भारतीय वायुसेना को उस समय जबर्दस्त झटका लगा, जब अमेरिका निर्मित एक सी-130 जे सुपर हरक्यूलिस विशेष अभियान परिवहन विमान ग्वालियर के नजदीक दुर्घटनाग्रस्त हो गया। इस विमान ने आगरा से उड़ान भरी थी। हादसे में पांच लोगों की मौत हो गई है।
भारतीय वायुसेना के एक प्रवक्ता ने बताया कि एक सी-130 जे विमान ग्वालियर हवाई प्रतिष्ठान के 115 किलोमीटर पश्चिम में दुर्घटनाग्रस्त हो गया।
विमान ने आगरा से नियमित प्रशिक्षण मिशन के तहत सुबह 10 बजे उड़ान भरी थी। घटना की जांच के लिए कोर्ट ऑफ इंक्वायरी के आदेश दे दिए गए हैं।
जयपुर में पुलिस ने कहा कि पुलिस अधीक्षक, करौली सहित वरिष्ठ अधिकारी घटनास्थल राजस्थान-मध्य प्रदेश सीमा के लिए रवाना हो गए हैं। भारत ने छह सी-130 जे सुपर हरक्यूलिस विमान हाल ही में शामिल किए थे, जो चार साल पहले अमेरिका से करीब 6 हजार करोड़ रुपये में खरीदे गए थे।
इस विमान का संचालन करने वाली 77 स्क्वाड्रन वील्ड वाइपर्स का गृह आधार दिल्ली के नजदीक गाजियाबाद के हिंडन में है। विमान हाल में चीन सीमा के नजदीक दौलत बेग ओल्डी में उतरा था और इसने आपातकाल के समय सैनिकों को सीमाओं के नजदीक ले जाने में भारतीय वायुसेना की क्षमता में वृद्धि करने में मदद की थी।

Updated : 2014-03-28T05:30:00+05:30
Next Story
Share it
Top