Latest News
Home > Archived > बीस हजार रूपए से अधिक नहीं होगा हवाई जहाज के इकोनॉमी क्लास का टिकट!

बीस हजार रूपए से अधिक नहीं होगा हवाई जहाज के इकोनॉमी क्लास का टिकट!

बीस हजार रूपए से अधिक नहीं होगा हवाई जहाज के इकोनॉमी क्लास का टिकट!
X

नई दिल्ली। उडडयन मंत्रालय हवाई जहाज के इकोनॉमी क्लास के टिकट को घरेलू रूट पर 20000 रूपए तक सीमित करने की तैयारी में है। माना जा रहा है कि मंत्रालय स्पॉट फेयर यानी कि लास्ट मिनट पर खरीदी गई टिकट पर भी किराया सीमित करने की भी तैयारी कर रहा है।
वरिष्ठ अधिकारी के मुताबिक स्पाइसजेट पर वित्तीय संकट इसलिए आया क्योंकि इस साल एयरलाइन ने बहुत कम कीमतों पर अपनी टिकट मुसाफिरों को बेची। हम दूसरे एयरलाइंस का हाल किंगफिशर या स्पाइजेट जैसा नहीं होने देना चाहते, इसलिए एयरलाइंस के न्यूनतम और उच्चतम किराए को मंत्रालय निर्धारित करेगा।
अब तक मंत्रालय विमान की टिकटों की कीमतें कोतय नहीं करता था। एयरलाइंस डीजीसीए को हर महीने के लिए हर रूट के लिए न्यूनतम और उच्चतम किराए की रेंज देती हैं। अधिकारी के मुताबिक एक माह में ही मंत्रालय इस पर निर्णय ले लेगा। मंत्रालय के दिए गए फेयर रेंज से बाहर जाने वाली एयरलाइंस का लाइसेंस रद्द कर दिया जाएगा।
मंत्रालय का मानना है कि अगर अभी स्थिति को कंट्रोल नहीं किया गया तो आने वाले समय में कुछ एयरलाइंस बंद हो सकती हैं। इसलिए न्यूनतम किराया तय करने के लिए कदम उठाए जा रहे हैं। इसके लिए एयरलाइंस से प्रति किलोमीटर के हिसाब से ब्रेक-इवन प्राइस की जानकारी मांगी जा सकती है।

Updated : 2014-12-25T05:30:00+05:30
Next Story
Share it
Top