Home > Archived > फिर हिरासत में लिया गया मुंबई हमले का आरोपी लखवी

फिर हिरासत में लिया गया मुंबई हमले का आरोपी लखवी

फिर हिरासत में लिया गया मुंबई हमले का आरोपी लखवी
X

इस्लामाबाद। मुंबई पर 6 साल पहले हुए आतंकी हमलों के मास्टरमाइंडों में से एक लश्कर कमांडर जकी-उर-रहमान लखवी फिलहाल पाकिस्तान की जेल में ही रहेगा। मुंबई हमले की साजिश करने के मुख्य आरोपी जकिउर रहमान लखवी को मेनटेनेंस ऑफ पब्लिक आर्डर (एमपीओ) के अंतर्गत हिरासत में लेकर रावलपिंडी के अडियाला जेल भेज दिया गया। लखवी को गुरूवार को ही इस्लामाबाद की एक अदालत ने जमानत दी थी। एक रिपोर्ट के अनुसार, सरकार ने लखवी को मिली जमानत के खिलाफ ऊपरी अदालत में अपील करने का फैसला भी किया है।
इस्लामाबाद स्थित आतंकवाद निरोधी अदालत ने गुरूवार को लखवी को जमानत दे दी थी। उसके साथ सात अन्य लोग 26 नवंबर, 2008 को मुंबई में हुए आतंकवादी हमले की साजिश करने तथा हमलावरों को मदद मुहैया कराने के आरोपी हैं। इस हमले में भारतीय एवं विदेशी नागरिकों सहित 166 लोगों की मौत हो गई थी और कई अन्य घायल हो गए थे। माना जाता है कि हमले के वक्त लखवी प्रतिबंधित संगठन लश्कर ए-तैयबा का संचालन प्रमुख था।
सरकारी वकील ने कहा है कि लखवी को मिली बेल के खिलाफ हाईकोर्ट में अपील दायर की जाएगी। इससे पहले, पाकिस्तानी पीएम के दफ्तर की ओर से जारी बयान में कहा गया था कि तकनीकी गलती की वजह से लखवी को जमानत मिली। पाकिस्तान सरकार जमानत का विरोध करेगी। लेकिन लखवी के वकील रिजवान अब्बासी ने शरीफ के कार्यालय की ओर से किए गए दावे को गलत बताते हुए कहा था कि जमानत मेरिट के आधार पर मिली है और कोई तकनीकी गलती नहीं हुई है।

Updated : 19 Dec 2014 12:00 AM GMT
Next Story
Top