Latest News
Home > Archived > भारत था वाघा के आत्मघाती हमलावर का निशाना!

भारत था वाघा के आत्मघाती हमलावर का निशाना!

भारत था वाघा के आत्मघाती हमलावर का निशाना!
X

नई दिल्ली | भारत-पाकिस्तान के बीच वाघा बॉर्डर पर हुए ब्लास्ट के मामले में नई जानकारी सामने आई है। भारत की सुरक्षा एजेंसियों का मानना है कि वाघा में हाई सिक्यॉरिटी जोन में फटा वह बम दरअसल भारत के लिए तैयार किया गया था। सूत्रों के मुताबिक किसी गलतफहमी की वजह से हमलावर ने दूसरी तरफ ही खुद को उड़ा लिया। बताया जा रहा है कि इस विस्फोट के जरिए आतंकियों का मकसद देशों के बीच (भारत-पाकिस्तान) माहौल को खराब करना था।
सूत्रों के मुताबिक यह धमाका अति सुरक्षा वाले क्षेत्र में हुआ है और यह पाकिस्तानी तंत्र में पैदा हुए मतभेदों का नतीजा हो सकता है। यह भी कहा जा रहा है कि पाकिस्तानी प्रशासन का एक धड़ा भारत और पाकिस्तान के बीच फिर मतभेद पैदा करना चाहता है। बताया जा रहा है कि ऐसा लगता है कि फिदाईन हमलावर का निशाना भारत था, लेकिन उसने कुछ गलतफहमी की वजह से खुद को दूसरी तरफ उड़ा लिया।
गौर हो कि इस हमले में कल एक आत्मघाती हमलावर ने खुद को विस्फोट से उड़ा लिया था। इसमें मरने वाले 61 लोगों में 10 महिलाएं, आठ बच्चे और तीन सुरक्षाकर्मी भी शामिल हैं। हमले में 100 से अधिक लोग घायल हुए हैं और उनका लाहौर के विभिन्न अस्पतालों में इलाज चल रहा है जहां आपातकालीन स्थिति की घोषणा की गई है।

Updated : 2014-11-04T05:30:00+05:30
Next Story
Share it
Top