Home > Archived > फिर विवाद में घिरा सुअरों का शूटर

फिर विवाद में घिरा सुअरों का शूटर

गोली लगने से युवक और गाय घायल
मृत सुअरों के गलत आंकड़े देने पर पहले से चल रही है जांच

शिवपुरी। शहर में चल रहा सुअर शूट अभियान अब विवादों में घिरता दिख रहा है। कुछ समय पहले ही शूटर नबाव द्वारा मृत सूअरों के गलत आंकड़े नगर पालिका में प्रस्तुत कर भुगतान लेने को लेकर सीएम हेल्पलाइन पर शिकायत हुई थी, जिसकी जांच अभी चल रही है। इस विवाद से शूटर अभी उबरा भी नहीं था कि दो दिवस पूर्व सूअरों को शूट करते समय एक गाय को गोली लगने और घर के दरवाजे क्षतिग्रस्त होने की घटना सामने आई।
इसी क्रम में विगत शनिवार को पुलिस अधीक्षक निवास के पीछे रहने वाले एक युवक में गोली लगने से यह मामला और भी संवेदनशील हो गया है। इस घटना पर पुलिस ने आनन-फानन में अज्ञात के खिलाफ धारा 336 और 337 का प्रकरण दर्ज कर लिया है, जबकि घायल युवक शूटर नबाव को दोषी ठहरा रहा है, लेकिन पुलिस ने शूटर पर मामला दर्ज नहीं किया है।
जानकारी के अनुसार पुलिस अधीक्षक निवास के पास शनिवार को सुबह मनीराम पुत्र रतनलाल कुशवाह शौच के लिए घर से बाहर निकला था। तभी सुअरों को शूट कर रहे शूटर ने लापरवाहीपूर्ण तरीके से फायर किया, जिससे बंदूक से निकले छर्रे मनीराम को लग गए और वह घायल हो गया। उसे इलाज के लिए जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया है। इस मामले में पुलिस ने अज्ञात व्यक्ति के खिलाफ मामला दर्ज लिया है, लेकिन घायल युवक का कहना है कि उसमें गोली शूटर ने मारी है और पुलिस ने शूटर नबाव को आरोपी न बनाते हुए अज्ञात व्यक्ति पर मामला दर्ज किया है। घायल युवक का कहना है कि जब वह चिल्लाया कि उसे गोली लग गई है तथा अस्पताल ले चलो, लेकिन शूटर और उसके सहयोगी उसे अस्पताल ले जाने की बजाय वहां से भाग गए।
गौसंवर्धन बोर्ड ने की शूटर पर मामला दर्ज करने की मांग
मनियर क्षेत्र में सुअर शूट के दौरान शूटर नबाव द्वारा गाय में मारी गई तीन गोलियों के मामले को लेकर गौसंवर्धन बोर्ड व बजरंग दल ने विरोध करना शुरू कर दिया है। गौसंवर्धन बोर्ड के प्रभारी मनोज ने कहा कि वह इस संदर्भ में पुलिस से शिकायत करेंगे। अगर पुलिस शूटर के खिलाफ मामला दर्ज नहीं करेगी तो वह प्रदेश स्तर पर आंदोलन करेंगे और मुख्यमंत्री से मिलकर आरोपी शूटर के खिलाफ कार्रवाई की मांग करेंगे। उन्होंने कहा है कि अगर शूटर प्रशिक्षित नहीं है तो उसका ठेका तत्काल निरस्त किया जाना चाहिए। 

Updated : 2014-11-17T05:30:00+05:30
Next Story
Share it
Top