Home > Archived > प्रधानमंत्री मोदी ने टोनी एबट को गर्मजोशी से लगाया गले

प्रधानमंत्री मोदी ने टोनी एबट को गर्मजोशी से लगाया गले

ब्रिस्बेन | आस्ट्रेलिया के बिस्ब्रेन में जी 20 की शिखर बैठक के लिए विश्व के तमाम बड़े नेता वार्ता परिसर में एक-एक करके आ रहे थे और इसी बीच प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने वहां पहुंचे मेज़बान देश आस्ट्रेलिया के प्रधानमंत्री टोनी एबट से गर्मजोशी से मिलते हुए उन्हें गले लगा लिया।
ब्रिस्बेन कन्वेंशन सेंटर में शिखर बैठक कक्ष में समूह 20 के सदस्य देशों के नेता एक एक करके आ रहे थे। वहां पहुंचकर वे मेजबान एबट के साथ हाथ मिलाते हुए फोटो खिंचाने की रस्म पूरा करके कक्ष से बाहर दूसरी दिशा में चले जाते। इसी क्रम में जब मोदी ने कक्ष में प्रवेश किया तो उन्होंने गर्मजोशी का परिचय देते हुए एबट को कसकर गले लगा लिया। एबट जिस कक्ष में नेताओं का स्वागत करने के लिए खड़े थे वहां एक दीवार पर लिखा था, 'आस्ट्रेलिया 2014' और 'जी 20 समिट ब्रिस्बेन 2014'।
एबट ने औद्योगीकृत और प्रमुख उभरती अर्थव्यवस्थाओं के नेताओं से अपील की कि वे शिखर बैठक में किसी पूर्व लिखित भाषण के बजाय दिल से अपनी बात रखें। एबट मंगलवार को कैनबरा में मोदी के साथ द्विपक्षीय वार्ता की मेजबानी करेंगे।
भारत और आस्ट्रेलिया के प्रधानमंत्रियों के बीच दो माह की अवधि में यह दूसरी मुलाकात होगी। गौरतलब है कि एबट सितंबर में नयी दिल्ली गए थे जहां दोनों देशों ने ऐतिहासिक असैन्य परमाणु सौदे पर हस्ताक्षर किए थे।


Updated : 15 Nov 2014 12:00 AM GMT
Next Story
Top