Home > Archived > पाकिस्तान : बस और ट्रक की भीड़ंत, 56 की मौत

पाकिस्तान : बस और ट्रक की भीड़ंत, 56 की मौत

पाकिस्तान : बस और ट्रक की भीड़ंत, 56 की मौत
X

कराची। पाकिस्तान के दक्षिणी सिंध प्रांत में एक यात्री बस और ट्रक के बीच हुई टक्कर में 56 लोगों की मौत हो गई तथा कई घायल हो गए। मरने वालों में 21 महिलाएं और 18 बच्चे भी शामिल हैं।
एक पुलिस अधिकारी अफज़ल सोमोरो ने बताया कि बस देश के उत्तरी पश्चिम में स्थित खबर पख्तूनख्वा प्रांत से कराची जा रही थी। सिंध के सुक्कुर जिले में थेरी बाइपास के निकट बस और ट्रक के बीच जोरदार टक्कर हो गई। उन्होने बताया कि इस हादसे में 56 लोग मारे गए हैं। हालांकि बचाव दल ने पीड़ितों को सुक्कुर और खरपुर जिले के अस्पतालों में पहुंचाया है जहां आपात स्थिति की घोषणा कर दी गई है। खरपुर अस्पताल के एक डॉक्टरो ने बताया है कि मृतकों में 21 महिलाएं और 18 बच्चे शामिल हैं। अस्पताल में 15 घायलों का इलाज चल रहा है।
पुलिस की शुरूआती जांच से पता चला है कि बस चालक की लापरवाही के कारण दुर्घटना हुई। खबर के मुताबिक बस चालक एक अन्य वाहन से आगे जाने का प्रयास कर रहा थाइश दौरान विपरीत दिशा से आ रहे ट्रक से बस टकरा गई। बहरहाल, यातायात पुलिस के एक अधिकारी का कहना है कि बस एक पेट्रोल पंप से ईंधन लेने के बाद सड़क पर आने ही वाली थी लेकिन इससे पहले वह तेज गति से आ रहे ट्रक से टकरा गई। राष्ट्रपति ममनून हुसैन और सिंध के गवर्नर इशरातुल इबाद ने लोगों की मौत पर दुःख तथा अफसोस जाहिर किया तथा घटना की जांच के आदेश दिए हैं।


Updated : 11 Nov 2014 12:00 AM GMT
Next Story
Top