Home > Archived > पुलिस छावनी में तब्दील हुआ विज्ञान महाविद्यालय

पुलिस छावनी में तब्दील हुआ विज्ञान महाविद्यालय

महाविद्यालय में पुस्तकें न मिलने पर छात्र-छात्राओं ने जताया रोष, किया प्रदर्शन

शिवपुरी। शहर का विज्ञान महाविद्यालय आज पुलिस छावनी में तब्दील नजर आया। यहां अध्ययनरत छात्र-छात्राओं को पुस्तकें उपलब्ध न होने को लेकर छात्र-छात्राओं में रोष व्याप्त था। इस समस्या को ध्यान में रखते हुए छात्र नेता अमन गुप्ता ने विरोध दर्ज कराया और अपने साथियों के साथ विज्ञान महाविद्यालय बंद का आह्वान किया। इस दौरान कई छात्र-छात्राओं ने भी अपनी समस्या से अवगत कराया और समस्या के निदान की मांग की। प्रमुख समस्या में छात्र-छात्राओं को उनके कोर्स की किताबें उपलब्ध न होना व महाविद्यालय में खेल अधिकारी व स्थाई प्राचार्य न होना एक गंभीर समस्या है जिसका निदान आवश्यक है अन्यथा छात्र अपनी मांगों को लेकर विरोध प्रदर्शन जारी रखेंगें।
महाविद्यालय में बी.कॉम के छात्र सत्यम गर्ग ने अपनी पीड़ा छात्र संगठनों को बताई कि वह काफी समय से अपने विषय की पुस्तकें उपलब्ध कराने के लिए महाविद्यालय प्रबंधन से मांग कर चुका है इसके बावजूद आज तक उसे पुस्तकें नहीं दी गई, यदि यही हाल रहा तो उसका साल बर्बाद हो जाएगा। इसी क्रम में एम.कॉम की छात्रा साक्षी श्रीवास्तव ने छात्र संगठन के कार्यों की प्रशंसा की और कहा कि हम बी. कॉम से ग्रेजुएट कर चुके और अब एम. कॉम में अध्ययन कर रहे है लेकिन महाविद्यालय में किताबें न होने से हमारी पढ़ाई कमजोर हो रही है जिसके चलते हम बिना किताब के टेस्ट देते हैं और परिणाम अपेक्षानुरूप नहीं मिल पाते, ऐसे में छात्र नेताओं के इस प्रदर्शन को सफल बनाने में हम भी सहभागी है और प्रबंधन से मांग करते है कि महाविद्यालय के सभी छात्र-छात्राओं को अध्ययन के लिए पुस्तकें उपलब्ध कराई जाएं।
प्रदर्शन के दौरान छात्र नेता अमन गुप्ता के साथ अमित शिवहरे, हारून खान, आशीष राठौर, इकबाल खान, सिद्धार्थ धाकड़, अजहर खान, शुभम गोयल, मुकुल शिवहरे, यासिर पठान, शुभम गर्ग, जयंत अग्रवाल, अमित झा, पुनीत शर्मा, आशीष भार्गव आदि शामिल हुए।

Updated : 29 Oct 2014 12:00 AM GMT
Next Story
Top