Home > Archived > पाकिस्तान ने पुंछ में दो बार किया संघर्ष विराम का उल्लंघन

पाकिस्तान ने पुंछ में दो बार किया संघर्ष विराम का उल्लंघन

पाकिस्तान ने पुंछ में दो बार किया संघर्ष विराम का उल्लंघन
X

जम्मू | पाकिस्तानी सैनिकों ने पुंछ जिले में नियंत्रण रेखा के करीब भारतीय चौकियों पर छोटे हथियारों और स्वचालित हथियारों से गोलीबारी कर दो बार संघर्ष विराम का उल्लंघन किया, जिसके बाद सेना ने जवाबी कार्रवाई की।
सेना के एक वरिष्ठ अधिकारी ने बताया, आज सुबह नौ बजकर करीब 55 मिनट पर पाकिस्तानी सैनिकों ने पुंछ जिले के हमीरपुर सेक्टर में नियंत्रण रेखा के करीब भारतीय चौकियों पर छोटे हथियारों और स्वचालित हथियारों से गोलीबारी की। सीमा की पहरेदारी कर रहे सैनिकों ने जवाबी कार्रवाई की जो अंतिम खबर मिलने तक जारी थी। उन्होंने बताया कि पाकिस्तानी सैनिकों ने कल रात भी नौ बजे से 10 बजकर 45 मिनट तक पुंछ के हमीरपुर सेक्टर में नियंत्रण रेखा के करीब अग्रिम इलाकों को निशाना बनाया। इसके बाद भारतीय सैनिकों ने भी जवाबी कार्रवाई की।
अधिकारी ने बताया पाकिस्तान की ओर से की गई गोलीबारी में सैनिकों के पक्ष में जानमाल का कोई नुकसान नहीं हुआ है। संघर्ष विराम उल्लंघन की दोनों घटनाओं से पहले, पाकिस्तान ने 15 अक्टूबर को नियंत्रण रेखा के करीब पुंछ के सौजियां-किरनी-शाहपुर पट्टी में गोलीबारी की और मोर्टार दागे थे। संघर्ष विराम उल्लंघन की इस घटना में कुइयां गोतिरियां गांव का सात वर्षीय रियाज घायल हो गया था।
जम्मू जोन के संभागीय आयुक्त शांत मनु ने बताया, अंतरराष्ट्रीय सीमा पर पिछले कुछ दिनों से शांति है। पाकिस्तानी सैनिकों ने एक अक्टूबर के बाद से जम्मू क्षेत्र में अंतरराष्ट्रीय सीमा और नियंत्रण रेखा पर भारी गोलीबारी की और मोर्टार दागे। इन घटनाओं में आठ लोगों की मौत हो गयी और 13 सुरक्षाकर्मियों सहित 95 से अधिक लोग घायल हो गए। सीमा के आसपास स्थित 113 बस्तियों के करीब 30,000 लोगों को सीमा पार से होने वाली गोलीबारी के कारण अपना घर बार छोड़ना पड़ा है।

Updated : 2014-10-17T05:30:00+05:30
Next Story
Share it
Top