Home > Archived > फर्जी आईडी से बिल्डर ने उड़ाए पौने दो करोड़

फर्जी आईडी से बिल्डर ने उड़ाए पौने दो करोड़

भोपाल । जल संसाधन विभाग के एक उपयंत्री का फर्जी वोटर आईडी कार्ड और दस्तावेज लगाकर पीएनबी बैंक से एक बिल्डर पौने दो करोड़ का लोन लेकर भाग गया। पुलिस ने प्रकरण दर्ज कर जांच शुरू कर दी। बांसातोड़ा (सागर) निवासी मुरलीमनोहर श्रीवास्तव बैहर चौकी बालाघाट में जल संसाधन विभाग में उपयंत्री है। उन्होनें 31 अगस्त 2012 को खजूरीकलां में 10 हजार वर्गफीट का फार्महाउस खरीदा था। कुछ दिनों पूर्व पीएनबी बैंक द्वारा समाचार पत्र में जारी नोटिस में बताया गया कि लोन चुकता नहीं करने पर आपका फार्म हाउस नीलाम किया जा रहा है। सूचना देख वे अचंभित रह गये। मनोहरलाल ने सोचा कि उन्होनें तो किसी बैंक से कोई लोन नहीं लिया तो बैंक का नोटिस समाचार पत्र में कैसे प्रकाशित हो गया।
इसकी हकीकत के लिए वे दो दिन पहले भोपाल और पंजाब नेषनल बैंक के मैनेजर से मिले। उन्होनें साले असली कागजात दिखाये और अपना पक्ष बैंक मैनेजर के समक्ष रखा।
बावडिय़ां कला निवाी ओम सांई इंफ्रास्ट्रक्चर के संचालक संजय सबनानी ने मुरली मनोहर के नाम से फर्जी वोटर आईडी कार्ड बनवाया। इसी नाम से उन्होनें लोन के लिए फर्जी दस्तावेज तैयार कर पंजाब नेषनल बैंक में मुरली मनोहर के नकली हस्ताक्षर कर 1 करोड़ 70 लाख रू. का लोन लिया। एक-दो किष्त जमाकर माच-2014 में संजय सबनानी भोपाल छोड़कर भाग गया। मुरली मनोहर श्रीवास्तव की षिकायत पर पुलिस ने भादंवि की धारा-420 के तहत प्रकरण दर्ज लिया। पुलिस संजय सबनानी एवं अन्य लोगों की तलाष में जुट गई है।


Updated : 13 Oct 2014 12:00 AM GMT
Next Story
Top