Home > Archived > युवाओं ने पार्टियों में किया धमाल

युवाओं ने पार्टियों में किया धमाल

मोबाइल पर दी शुभकामनाएं, मंदिरों में पहुंचे लोग


दतिया | 2013 की विदाई व नववर्ष 2014 की अगवानी शहर सहित अंचल भर में पार्टियों व जश्न का दौर शुरू हुआ जो कि नए साल के पहले दिन भी सुबह से फिर शुरू हो गया। अंचल के युवा संगीत की धुनों पर थिरकते नजर आए एवं शुभकामनाओं का दौर शुरू हुआ जो जारी बना हुआ है। लोगों ने मोबाइल व फोन से अपने परिचितों, नाते-रिश्तेदारों, मित्रों को नए साल की शुभकामनाएं दीं। मंगलवार को साल का आखिरी दिन 31 दिसम्बर को शहर में कई स्थानों पर पार्टियों का आयोजन किया गया। न्यू ईयर की पार्टी को लेकर युवाओं में बहुत जोश देखा गया। लोगों ने अपने-अपने तरीके से नए साल का जश्न मनाया। बुधवार को सरकारी कार्यदिवस होने के कारण दफ्तरों में भी लोग एक दूसरे को शुभकामनाओं का आदान-प्रदान करते दिखे।
देर रात तक चला जश्न का दौर
जाने वाले साल की विदाई और आने वाले साल के स्वागत को लेकर शहर के होटलों और ढाबों पर देर रात तक पार्टियों का दौर चला। लोगों ने शहर के होटल व रेस्त्रांओं सहित ढाबों पर भी दावतों का दौर चला एवं लोगों ने जश्न मनाया। शहर में रात 12 बजे के बाद ही लोगों ने एक दूसरे को हैप्पी न्यू ईयर कहकर शुभकामनाएं दी एवं गले मिलकर मुबारकवाद दी।
सभी ने कहा हैप्पी न्यू ईयर
लोगों ने मंगलवार की रात 12 बजते ही अपने परिचितों को मोबाइल से संदेश भेजकर एवं फोन करके भी शुभकामनाओं का आदान-प्रदान किया।
हैप्पी न्यू ईयर कहने का सिलसिला बुधवार साल के पहले दिन सुबह से हो गया था। जमकर लोगों के मोबाइल घनघनाए एवं लोग शुभकामनाएं देने व रिसीव करने में व्यस्त रहे।
मंदिरों में उमड़ी भीड़
नए साल पर ईश्वर का आशीर्वाद लेने के लिए लोगों में उत्साह रहा। शहर के धार्मिक स्थलों पर भी लोगों की अच्छीखासी भीड़ रही। खासकर शक्तिस्थल पीताम्बरा पीठ पर सुबह सात बजे से ही लोगों की भीड़ उमडऩा शुरू हो गई थी। मौसम खराब होने के बावजूद यहां लोगों का तांता लगा रहा। लोगों ने मां का आशीर्वाद लिया। पीठ पर आमजनों के अलावा विशिष्टजनों का भी तांता लगा रहा। सेंवढ़ा विधायक प्रदीप अग्रवाल व भांडेर विधायक घनश्याम पिरौनियां ने भी मां का आशीर्वाद लिया एवं अपने क्षेत्रों में रवाना हुए।
दर्शनीय स्थलों पर मनी गोठ
साल के पहले दिन शहर के आसपास के दर्शनीय स्थलों पर लोगों ने गोठ का आयोजन किया। बूंदाबांदी के कारण मौसम खराब भले ही हो लेकिन पार्टियों के लिहाज से मौसम सुहावना रहा जिसके चलते पंचम कवि की टोरिया, सोनागिर, रामलला, परशुराम मंदिर, अंगूरी बैराज, ओरछा, माताटीला बांध, उनाव बालाजी, सेंवढ़ा में सनकुआं आदि स्थलों पर लोग पहुंचे।

Updated : 2 Jan 2014 12:00 AM GMT
Next Story
Top