Latest News
Home > Archived > मुजफ्फरनगर सांपद्रायिक हिंसा में 14 की मौत

मुजफ्फरनगर सांपद्रायिक हिंसा में 14 की मौत

मुजफ्फरनगर सांपद्रायिक हिंसा में 14 की मौत
X

लखनऊ | उत्तर प्रदेश के मुजफफरनगर जिले में कल देर शाम भड़की हिंसा में मरने वालों की संख्या 14 तक पहुंच गई है। हिंसा में कम से कम 35 लोगों के घायल होने की पुष्टि हुई है। घटना के बाद पूरे प्रदेश में हाई अलर्ट घोषित कर दिया गया है। हिंसा को काबू में करने के लिए सेना की मदद ली जा रही है। राज्य के मुजफफरनगर जिले में शनिवार को आहूत महापंचायत के बाद लौट रही भीड़ पर शरारती तत्वों द्वारा पथराव किए जाने के बाद जिले में हिंसा भड़क उठी। हिंसा जिले के शहरी एवं ग्रामीण इलाकों में तेजी से फैल गयी। अलग-अलग जगहों पर हुई वारदातों में 10 लोगों की मौत हो चुकी है।
हिंसा की कवरेज कर रहे एक पत्रकार की मौत हो  गयी। जिले में कर्फ्यू लगा दिया गया है। इसके अलावा हिंसा का असर आसपास के जिलों पर भी पड़ा है। हिंसा भड़कने के बाद देर रात मुख्यमंत्री ने आला अधिकारियों के साथ बैठक कर स्थिति पर चर्चा की और अधिकारियों को स्पष्ट निर्देश दिया कि किसी भी हालत में उपद्रवियों को बक्शा न जाए और जिले में शांति व्यवस्था तत्काल बहाल की जाए। मुख्यमंत्री ने पुलिस महानिरीक्षक सहित कई बड़े अधिकारियों को जिले में कैंप करने को कहा है।
राज्य सरकार ने मुजफफनगर जिले में भड़की हिंसा की गम्भीरता को देखते हुए पूरे प्रदेश में अलर्ट घोषित कर दिया है। 28 अतिरिक्त कम्पनियों को प्रदेश के विभिन्न अति संवेदनशील हिस्सों में तैनात किया गया है



Updated : 2013-09-08T05:30:00+05:30
Next Story
Share it
Top