Home > Archived > प्रधानमंत्री पद के उम्मीदवार की घोषणा बातचीत के बाद: राजनाथ

प्रधानमंत्री पद के उम्मीदवार की घोषणा बातचीत के बाद: राजनाथ

प्रधानमंत्री पद के उम्मीदवार की घोषणा बातचीत के बाद: राजनाथ
X

नई दिल्ली | भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के राष्ट्रीय अध्यक्ष राजनाथ सिंह ने कहा कि अगले लोकसभा चुनाव के लिए पार्टी की ओर से प्रधानमंत्री पद के उम्मीदवार की घोषणा सभी सदस्यों से बातचीत के बाद की जाएगी। राजनाथ ने एक समाचार चैनल से कहा, ''हम हर किसी से बातचीत करने के बाद फैसला करेंगे।''
पार्टी प्रवक्ता मुख्तार अब्बास नकवी ने कहा, ''बातचीत जारी है और हम जल्द उम्मीदवार की घोषणा करेंगे। पार्टी में प्रधानमंत्री पद के उम्मीदवार को लेकर कोई विरोधाभास नहीं है। सब कुछ ठीक है।'' भाजपा से जुड़े सूत्रों के मुताबिक, गुजरात के मुख्यमंत्री नरेंद्र मोदी के नाम पर बड़ी सहमित बन गई है। इसकी औपचारिक घोषणा भाजपा के संसदीय बोर्ड के उनकी उम्मीदवारी को हरी झंडी दे दिए जाने के बाद शुक्रवार को की जा सकती है।
सूत्रों ने कहा कि इस बीच भाजपा के वरिष्ठ नेताओं एल.के.आडवाणी और सुषमा स्वराज को मनाना सबसे बड़ी चिंता है, जो मोदी की उम्मीदवारी की घोषणा पांच राज्यों के विधानसभा चुनाव के बाद करने के पक्षधर हैं।
संसदीय बोर्ड की बैठक में आम सहमति न बनने पर राजनाथ अपने अधिकार का प्रयोग करते हुए बिना बैठक के भी इसकी घोषणा कर सकते हैं। राजनाथ सिंह ने आज इस बात से इंकार किया कि नरेन्द्र मोदी को प्रधानमंत्री पद का उम्मीदवार घोषित करने को लेकर पार्टी में अनबन है। सिंह ने कहा कि मैं कहना चाहता हूं कि कोई समस्या नहीं है। उनसे सवाल किया गया था कि क्या मोदी को प्रधानमंत्री पद का उम्मीदवार घोषित करने को लेकर पार्टी में कोई अनबन है।
बताया जाता है कि लालकृष्ण आडवाणी, सुषमा स्वराज और मुरली मनोहर जोशी जैसे वरिष्ठ नेता मोदी को चुनाव से पहले प्रधानमंत्री पद का उम्मीदवार घोषित किए जाने के पक्ष में नहीं है। ये नेता चाहते हैं कि कम से कम इस साल के अंत में मध्य प्रदेश, छत्तीसगढ़, राजस्थान और दिल्ली सहित पांच राज्यों में होने जा रहे विधानसभा चुनाव से पहले ऐसा नहीं किया जाए। यह पूछे जाने पर कि प्रधानमंत्री के उम्मीदवार का फैसला करने के लिए भाजपा संसदीय बोर्ड की बैठक कब होगी, पार्टी अध्यक्ष ने कहा, आपको इसकी सूचना दे दी जाएगी। इसकी घोषणा कर दी जाएगी। बार बार यह सवाल किए जाने पर कि मोदी के मुद्दे को लेकर पार्टी में क्या किसी तरह की नाखुशी है, सिंह ने कहा, पार्टी में कोई नाखुशी नहीं है। राजनाथ सिंह ने कल आडवाणी से करीब आधे घंटे मुलाकात कर उन्हें मोदी की उम्मीदवारी पर मनाने की कोशिश की लेकिन वह वरिष्ठ नेता से कोई आश्वासन हासिल करने में विफल रहे।

Updated : 12 Sep 2013 12:00 AM GMT
Next Story
Top