Latest News
Home > Archived > भारत सैफ कप के फाइनल में

भारत सैफ कप के फाइनल में

काठमांडो | युवा अर्णब मंडल के आखिरी क्षणों में किये गये अपने पहले अंतरराष्ट्रीय गोल की मदद से मौजूदा चैंपियन भारत ने मालदीव को 1-0 से हराकर सैफ फुटबाल चैंपियनशिप में नौवीं बार फाइनल में प्रवेश किया। विम कोवरमैन्स की टीम की ने कप्तान सुनील छेत्री के बिना यह जीत दर्ज की। इसका मतलब है कि भारत ने लगातार पांचवीं बार फाइनल में जगह बनाई जहां उसका मुकाबला बुधवार को अफगानिस्तान से होगा। कोलकाता के बेहाला के रहने वाले मंडल पूरे मैच के दौरान नर्वस रहे लेकिन आखिर में वह भारतीय जीत के नायक बनकर उभरे। उन्होंने विजयी गोल 85वें मिनट में किया जब मेहताब हुसैन की कार्नर किक पर पहले सैयद रहीम नबी ने हेडर लगाया और फिर मंडल ने उसे गोल तक पहुंचाया।
मालदीव के खिलाड़ी यह हार नहीं पचा पाए और उन्होंने आखिरी सीट बजने के रेफरी पर हमला किया। उसके स्थानापन्न खिलाड़ी अली उमर ने रेफरी इबदाम मोहम्मद पर हमला किया और उन्हें मैच के बाद लाल कार्ड दिखाया गया। मामला यहीं नहीं रुका तथा मालदीव के कुछ खिलाड़ियों ने आयोजन समिति के एक अधिकारी पर हमला कर दिया। इसके बाद पुलिसकर्मियों को बीच बचाव के लिये आना पड़ा।
मालदीव के स्ट्राइकर अली अशफाक को मैच में अधिकतर समय भारतीय रक्षकों ने घेरे रखा। कार्यवाहक कप्तान गौरमांगी सिंह ने अच्छा प्रदर्शन किया। मालदीव ने हालांकि कुछ मौके बनाकर भारतीय गोलकीपर सुब्रत पाल को हरकत में रखा।

Updated : 2013-09-10T05:30:00+05:30
Next Story
Share it
Top