Latest News
Home > Archived > भारतीय सैनिकों पर हुए हमले में पाक सेना शामिल थी : एंटनी

भारतीय सैनिकों पर हुए हमले में पाक सेना शामिल थी : एंटनी

भारतीय सैनिकों पर हुए हमले में पाक सेना शामिल थी : एंटनी
X

नई दिल्ली। भारतीय सरजमीं में पाक हमले को लेकर संसद में अपने बयान पर विवादों में घिरे रक्षा मंत्री ए.के एंटनी ने आखिरकार अपना बयान बदल दिया। संसद में एंटनी ने ताजा बयान में कहा कि यह पाक फौज की मदद के बिना संभव नहीं था। उन्होंने यह भी कहा कि पाकिस्तान सेना की खास टुकड़ी ने इस हमले के लिए मदद पहुंचाई।
इससे पूर्व, सेना प्रमुख जनरल विक्रम सिंह ने पुंछ में नियंत्रण रेखा पर पांच भारतीय सैनिकों के मारे जाने के मुद्दे पर रक्षामंत्री एके एंटनी को जानकारी दी। सूत्रों के मुताबिक यह माना जा रहा है कि सेना प्रमुख ने रक्षामंत्री को बताया कि भारतीय जवानों पर हुए हमले को पाकिस्तानी सेना का समर्थन हासिल था। भाजपा ने एंटनी के पूर्व के बयान को लेकर हंगामे के बाद राज्यसभा से वॉक आउट किया।
इससे पहले, एंटनी ने जो बयान दिया था, उसे लेकर संसद में लगातार हंगामा होता रहा। भाजपा ने यह मांग की कि एंटनी अपने बयान के लिए माफी मांगें। भाजपा ने उनके बयान को लेकर गतिरोध बढ़ाते हुए संसद की कार्यवाही नहीं चलने दी और कथित तौर पर पाकिस्तानी सेना को 'क्लीन चिट' देने के लिए उनकी माफी की मांग की।
अपने बयान की सफाई में एंटनी ने कहा कि जब वह संसद में कोई बयान देते हैं, तो उन्हें 'अत्यंत सावधान' रहना होता है। उन्हें यह भरोसा देने के लिए बाध्य होना पड़ा कि सेना प्रमुख जनरल बिक्रम सिंह के जम्मू दौरे से लौटने के बाद वह सदन में वापस आएंगे।
एंटनी से माफी की मांग करने वाले एनडीए संसदीय दल के प्रमुख लालकृष्ण आडवाणी ने एक प्रतिनिधिमंडल के साथ प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह से मुलाकात की और स्पष्ट किया कि गुरुवार को जब संसद की कार्यवाही फिर से शुरू होगी, तो वे अपनी मांग से पीछे नहीं हटेंगे। बैठक में सरकार ने इस बात का भरोसा दिया कि एंटनी स्थिति स्पष्ट करते हुए एक बयान देंगे।

Updated : 2013-08-08T05:30:00+05:30
Next Story
Share it
Top