Home > Archived > फाइनल में हॉटशॉटस से भिड़ेंगे वॉरियर्स

फाइनल में हॉटशॉटस से भिड़ेंगे वॉरियर्स

बेंगलुरू । इंडियन बैडमिंटन लीग (आईबीएल) के पहले संस्करण का फाइनल देश की दो सबसे नामी महिला खिलाड़ियों के नेतृत्व में खेल रहीं टीमों के बीच खेला जाएगा। सायना नेहवाल की हैदराबाद हॉटशॉटस और पीवी सिंधु की अवध वॉरियर्स टीमें 10 लाख डॉलर इनामी इस टूर्नामेंट के खिताब के लिए 31 अगस्त को आमने-सामने होंगी।
वॉरियर्स टीम ने कांतिरावा स्टेडियम में खेले दूसरे सेमीफाइनल मैच में मुम्बई मास्टर्स को 3-2 से हराया। हॉटशॉट्स ने बुधवार को एकतरफा मुकाबले में पुणे पिस्टंस को 3-0 से हराकर फाइनल में जगह बनाई है लेकिन वॉरियर्स और मास्टर्स के बीच अंतिम मैच तक भिड़ंत हुई। इस मुकाबले का फैसला मिश्रित युगल मैच के जरिए हुआ, जिसमें वॉरियर्स ने बाजी मारी।
मास्टर्स ने आयकन खिलाड़ी ली चोंग वेई की मदद से पहला पुरुष एकल मैच जीतकर 1-0 की बढ़त बनाई थी लेकिन वॉरियर्स की आयकन सिंधु ने महिला एकल मैच में दिग्गज टिने बायून को हराते हुए स्कोर 1-1 कर दिया। इसके बाद वॉरियर्स की पुरुष युगल जोड़ी ने जीत हासिल करते हुए उसे 2-1 से आगे कर दिया लेकिन मास्टर्स ने दूसरा पुरुष एकल मैच जीतते हुए एक बार फिर अपनी टीम को बराबरी पर ला दिया।
अंतिम मुकाबला मास्टर्स के ब्लादिमीर इवानोव और बायून तथा वॉरियर्स के मार्किस किडो और पिया बेर्नादेथ के बीच हुआ। इवानोव के लिए यह मैच खेलना कठिन था क्योंकि पुरुष एकल मैच के बाद सिर्फ पांच मिनट आराम करके वह इस मैच के लिए कोर्ट पर उतरे थे।
जाहिर तौर पर मास्टर्स को इवानोव का थका होना भारी पड़ा और साथ ही बायून उनका भरपूर साथ नहीं दे सकीं। इसका नतीजा हुआ कि किडो और पिया ने यह मैच 21-19, 21-15 से जीत लिया। मैच 33 मिनट चला।मास्टर्स के लिए दिन की शुरुआत मनमाफिक हुई थी क्योंकि वेई ने वॉरियर्स के आरएमवी गुरुसाई दत्त को 21-15, 21-7 से हराकर अपनी टीम को 1-0 से आगे कर दिया था। यह मैच 38 मिनट चला।
वेई की आईबीएल में यह पांचवीं जीत है। वह दिल्ली और लखनऊ चरण में नहीं खेल सके थे लेकिन उसके बाद से उन्होंने अपनी टीम के लिए चार एकल और एक मिश्रित युगल मैच जीते हैं।
इसके बाद हालांकि सिंधु ने महिला एकल मैच जीतकर अपनी टीम को 1-1 की बराबरी दिला दी। सिंधु ने बायून को 21-16, 21-13 से हराया। सिंधु ने बायून के खिलाफ 33 मिनट में जीत दर्ज की। बायून पर सिंधु की यह लगातार दूसरी जीत है। उन्होंने 24 अगस्त को इसी स्टेडियम में बायून को मात दी थी।
इसके बाद मार्किस किडो और मथायस बोए की जोड़ी ने मास्टर्स के सुमीत रेड्डी और प्रनम चोपड़ा को 21-15, 21-10 से हराकर स्कोर 2-1 कर दिया लेकिन इवानोव ने दूसरा पुरुष एकल मैच जीतते हुए स्कोर फिर से 2-2 कर दिया। इवानोव ने वॉरियर्स के के. श्रीकांत को 21-20, 21-19 से हराया। 

Updated : 2013-08-30T05:30:00+05:30
Next Story
Share it
Top