Home > Archived > पाक ने फिर किया संघर्ष विराम का उल्लंघन

पाक ने फिर किया संघर्ष विराम का उल्लंघन

पाक ने फिर किया संघर्ष विराम का उल्लंघन
X

पुंछ | संघर्षविराम का आज दो बार उल्लंघन करते हुए पाकिस्तानी सैनिकों ने जम्मू-कश्मीर के पुंछ जिले में नियंत्रण रेखा पर हमीरपुर बटालियन एवं मेंढर क्षेत्र में स्वचालित हथियारों एवं मोर्टार से गोलीबारी की तथा दोनों ही अवसरों पर भारतीय सेना ने जवाबी कार्रवाई की।
इन दोनों घटनाओं में किसी के हताहत होने या संपत्ति को नुकसान पहुंचने की कोई खबर नहीं है। रक्षा मंत्रालय के एक प्रवक्ता ने बताया कि पाकिस्तानी सैनिकों ने रात 9.05 पर भारतीय बटालियन को निशाना बनाया, जिसके बाद जवाबी कार्रवाई हुई और देर रात तक यह स्थिति जारी रही। इससे पहले दोपहर में पाकस्तानी सेना ने जिले के मेंढर उपक्षेत्र में नियंत्रण रेखा पर भारतीय अग्रिम चौकी पर छोटे हथियारों से गोलियां चलाई थीं। एक रक्षा प्रवक्ता ने कहा, पाकिस्तानी सैनिकों ने दोपहर करीब 2:35 बजे मेंढर उप-क्षेत्र में भारतीय चौकियों पर छोटे और स्वचालित हथियारों से गोलीबारी की। उन्होंने कहा कि दोनों पक्षों के बीच रुक-रुक कर गोलीबारी जारी है। इससे पहले पाकिस्तानी सैनिकों ने पुंछ जिले में नियंत्रण रेखा पर हमीरपुर एवं बालाकोट सीमा क्षेत्र में भारी गोलाबारी शुरू कर दी थी और मानकोट एवं मेंढर क्षेत्र में नागरिक इलाकों को भी निशाना बनाया। रक्षा प्रवक्ता ने कहा, कल रात पुंछ में नियंत्रण रेखा पर हमीरपुर एवं बालाकोट सीमा क्षेत्र में पाकिस्तानी सेना ने एक बार फिर गोलाबारी शुरू कर दी। इसके बाद दोनों पक्षों की ओर से गोलीबारी होती रही और यह रात भर जारी रही। इलाके से आ रही खबरों में कहा गया है कि पाकिस्तानी सैनिकों ने नागरिक क्षेत्रों में भी मध्यम स्तर के मोर्टार और रॉकेट से गोले दागे, जिससे मानकोट एवं मेंढर क्षेत्र में रहने वाले लोगों में अफरातफरी फैल गई। पाकिस्तानी सैनिकों ने सोमवार को पुंछ जिले के मेंढर क्षेत्र में नियंत्रण रेखा पर दोपहर 2.05 मिनट पर संघर्षविराम का उल्लंघन किया था।
सेना के अधिकारियों ने कहा कि पिछले नौ दिनों में पाकिस्तानी सैनिकों ने 15 बार संघर्षविराम का उल्लंघन किया है। इस वर्ष एक जनवरी से अब तक पाकिस्तानी सैनिकों ने 71 बार संघर्ष विराम का उल्लंघन किया है। 

Updated : 20 Aug 2013 12:00 AM GMT
Next Story
Top