Latest News
Home > Archived > भूकंप के झटकों से दहला तिब्बत और इंडोनेशिया

भूकंप के झटकों से दहला तिब्बत और इंडोनेशिया

भूकंप के झटकों से दहला तिब्बत और इंडोनेशिया
X

बीजिंग/ जकार्ता | तिब्बत और इंडोनेशिया के कुछ हिस्से आज भूकंप झटके महसूस किए गए। इंडोनेशिया में 6.3 तीव्रता का भूकंप का झटका महसूस किया गया जबकि तिब्बत में पर 6.1 तीव्रता और तीव्रता 5.1 के दो झटके महसूस किए गए। चीन भूकंप नेटवर्क केन्द्र ने बताया कि तिब्बत स्वायत्त क्षेत्र में क्यूमडो प्रांत के जोगांग काउंटी और मारकम काउंटी के सीमावर्ती क्षेत्र में आज सुबह पांच बजकर 23 मिनट पर 6.1 तीव्रता का भूकंप का झटका महसूस किया गया। भूकंप का केन्द्र जमीन से 10 किलोमीटर की गहराई में थे। इसके बाद आए दूसरे भूकंप की तीव्रता 5.1 आंकी गयी। भूकंप प्रभावित इस इलाके में जान माल के नुकसान की कोई खबर नहीं है।
गौरतलब है कि पिछले महीने गांसु प्रांत में 5.6 और 5.9 तीव्रता के भूकंप आने से 95 लोगों की मौत हो गयी थी। इस साल की शुरूआत में सिचुआन प्रांत में 6.6 तीव्रता के भूकंप आने से 200 लोगों की मौत हो गयी थी।
पूर्वी इंडोनेशिया में आज 6.3 तीव्रता का भूकंप का झटका महसूस किया गया लेकिन सुनामी की कोई चेतावनी जारी नहीं की गयी है। अमेरिकी भूविज्ञान सर्वेक्षण ने बताया कि इस भूकंप का केन्द्र जमीन में 92 किलोमीटर नीचे और मलुकु द्वीप समूह में सौमलाकी से 189 किलोमीटर पश्चिम-पश्चिमोत्तर में था।

Updated : 2013-08-12T05:30:00+05:30
Next Story
Share it
Top