Home > Archived > पाक में दस विदेशी सैलानियों की गोली मारकर हत्या

पाक में दस विदेशी सैलानियों की गोली मारकर हत्या

पाक में दस विदेशी सैलानियों की गोली मारकर हत्या
X

इस्लामाबाद। पाकिस्तान के पूर्व में स्थित नंगा पर्वत पर बने एक होटल में मौजूद दस विदेशी सैलानियों को अज्ञात हमलावरों ने गोली मारकर हत्या कर दी है। यह घटना कल शनिवार देर रात करीब एक बजे की है।
प्रधानमंत्री नवाज शरीफ और राष्ट्रपति आसिफ अली जरदारी ने इस घटना की निंदा की है। ऐसा पहली बार हुआ है जब इस इलाके में विदेशी सैलानियों को निशाना बनाया गया है।
वरिष्ठ पुलिस अधिकारी ने बताया कि कुछ अज्ञात हमलावर हाथ में हथियार लिए होटल में घुस आए और जहां विदेशी सैलानियों रुके थे वहां पहुंच गए। इसके बाद उन्होंने वहां अंधाधुंध फायरिंग शुरू कर दी। इस फायरिंग में दस विदेशी सैलानियों की मौके पर ही मौत हो गई। इसके बाद होटल में अफरातफरी फैल गई। हमलावर वहां से फरार हो गए।
पुलिस अधिकारी के मुताबिक अभी इन सैलानियों की पहचान नहीं हो सकी है लेकिन शुरुआती जानकारी के मुताबिक यह सभी चीन के नागरिक थे। अभी तक इस हमले की जिम्मेदारी किसी संगठन ने नहीं ली है।
सरकार की ओर से एक वरिष्ठ अधिकारी ने इसकी पुष्टि करते हुए कहा है कि घटना स्थल वाले पूरे इलाके में रोड और परिवहन व्यवस्था नहीं के बराबर है, लिहाजा यहां पर हैलीकॉप्टर से सुरक्षा बलों को रवाना किया गया है।
मालूम हो कि गिलगिट-बाल्टीस्तान इलाका जहां एक ओर चीन से लगता है वहीं यह कश्मीर से भी लगा हुआ है। घटना को अंजाम देने के बाद हमलावर पहाड़ियों में ही कहीं भाग गए। हमले की जानकारी के बाद सुरक्षाबलों को घटना स्थल के लिए रवाना कर दिया है।

Updated : 23 Jun 2013 12:00 AM GMT
Next Story
Top