Home > Archived > भूपति-बोपन्ना आगे बढ़े, सानिया खिसकीं

भूपति-बोपन्ना आगे बढ़े, सानिया खिसकीं

भूपति-बोपन्ना आगे बढ़े, सानिया खिसकीं
X

नई दिल्ली | महेश भूपति और रोहन बोपन्ना भले ही रोम मास्टर्स टेनिस टूर्नामेंट के फाइनल में हार गये, लेकिन इससे उनकी रैंकिंग में सुधार हुआ है। दूसरी तरफ महिलाओं की रैंकिंग में सानिया मिर्जा एक पायदान नीचे खिसक गयी हैं।
भूपति और बोपन्ना की जोड़ी को फाइनल में अमेरिका के ब्रायन बंधु माइक और बॉब ने 2-6, 3-6 से हराया था। खिताबी मुकाबले में पहुंचने के कारण भूपति युगल रैंकिंग में चार पायदान की छलांग लगाकर छठे स्थान पर पहुंचने में सफल रहे। उनके 4910 रेटिंग अंक हैं।
बोपन्ना की रैंकिंग में भी एक स्थान का सुधार हुआ है और वह 4705 अंक के साथ 11वें स्थान पर हैं। लिएंडर पेस पहले की तरह 15वें स्थान पर बने हुए हैं। इस बीच एकल रैंकिंग में सोमदेव देववर्मन एक पायदान नीचे 188वें स्थान पर खिसक गये हैं।
डब्ल्यूटीए रैंकिंग में सानिया की रैंकिंग में भी एक स्थान का नुकसान हुआ है। वह 17वें स्थान पर खिसक गयी हैं। पुरुषों की एकल रैंकिंग में शीर्ष पांच में बदलाव हुआ है। राफेल नडाल को रोम मास्टर्स का खिताब जीतने का फायदा मिला है और वह एक पायदान उपर चौथे स्थान पर पहुंच गये हैं।
स्पेनिश खिलाड़ी डेविड फेरर पांचवें स्थान पर खिसक गये हैं। नोवाक जोकोविच, एंडी मरे और रोजर फेडरर पहले की तरह शीर्ष तीन स्थानों पर बने हुए हैं।


Updated : 2013-05-20T05:30:00+05:30
Next Story
Share it
Top