Home > Archived > पाकिस्तान लौटे पूर्व राष्ट्रपति परवेज मुशर्रफ

पाकिस्तान लौटे पूर्व राष्ट्रपति परवेज मुशर्रफ

पाकिस्तान लौटे पूर्व राष्ट्रपति परवेज मुशर्रफ
X

दुबई | पाकिस्तान के पूर्व सैन्य शासक जनरल परवेज मुशर्रफ करीब चार साल के आत्म निर्वासन के बाद तालिबान की मौत की धमकियों के बावजूद 11 मई को होने वाले आम चुनाव में भाग लेने के लिए आज स्वदेश लौट आए। 69 वर्षीय मुशर्रफ अपने पार्टी समर्थकों के साथ अमीरेटस के चार्टर्ड विमान से दुबई से कराची में जिन्ना अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे पर पहुंचे। अधिकारियों ने बताया कि उन्हें बुलेटप्रूफ गाड़ी में पुराना हवाई अड्डा इमारत से ले जाया जाएगा।
वरिष्ठ पुलिस अधिकारी ताहिर नावेद ने बताया कि उन्हें रनवे से बुलेटप्रूफ वाहन में पुरानी टर्मिनल इमारत में ले जाया गया तथा वह और उनके साथ आए करीब 150 लोग सामान्य चैनल के जरिए आव्रजन और कस्टम मंजूरी हासिल करेंगे। इस समूह में उनके पार्टी समर्थक तथा पत्रकार भी शामिल हैं।
महिलाओं और बच्चों समेत बड़ी संख्या में मुशर्रफ के समर्थक पुराना हवाई अड्डा इमारत के बाहर पूर्व राष्ट्रपति का स्वागत करने के लिए खड़े थे। उन्होंने हाथों में बैनर, पार्टी के और राष्ट्रीय ध्वज ले रखे थे। जैसे ही मुशर्रफ को ला रहा विमान हवाई अड्डे पर उतरा उनके समर्थकों ने नारेबाजी की।
पाकिस्तानी तालिबान की ओर से मिली धमकी के मद्देनजर हवाई अड्डे पर सुरक्षा के कड़े इंतजाम किए गए थे। पूर्व राष्ट्रपति को सुरक्षा कवर मुहैया कराने के लिए सैंकड़ों पुलिसकर्मी और अर्धसैनिक रेंजर हवाई अडडे के बाहर और भीतर मौजूद थे ।



Updated : 24 March 2013 12:00 AM GMT
Next Story
Top