Latest News
Home > Archived > मजबूत आर्थिक विकास के लिए तीन वर्ष इंतजार कीजिए : प्रधानमंत्री

मजबूत आर्थिक विकास के लिए तीन वर्ष इंतजार कीजिए : प्रधानमंत्री

नई दिल्ली | प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह ने कहा कि मौजूदा आर्थिक परिदृश्य के लिए अंतर्राष्ट्रीय व घरेलू कारक जिम्मेदार हैं। इसके साथ ही उन्होंने आशा जाहिर की कि लगभग तीन वर्षो में अर्थव्यवस्था वापस मजबूत विकास के पथ पर लौट आएगी।
मनमोहन ने कहा, "इसके कई अंतर्राष्ट्रीय कारक हैं। अंतर्राष्ट्रीय व्यवस्था में दो संकट आए हैं। एक 2008-09 का बैंकिंग संकट है, उसके बाद 2011 में यूरोजोन संकट आया।"
मनमोहन ने कहा, "ये चीजें हमारी अर्थव्यवस्था पर असर डालती हैं। लेकिन इसके अन्य कारक भी हैं। इसके घरेलू कारक भी हैं और हम इन सभी समस्याओं से निपटने की कोशिश कर रहे हैं।" प्रधानमंत्री प्रश्नकाल के दौरान भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के सदस्य शहनवाज हुसैन द्वारा मौजूदा आर्थिक परिदृश्य पर पूछे गए एक प्रश्न का जवाब दे रहे थे। मनमोहन ने कहा, "मैं सदन से आग्रह करूंगा कि अपने लोगों की भावनाओं को गिराने से कुछ हासिल नहीं होने वाला है। यद्यपि हम मुश्किल में हैं, लेकिन हमें भरोसा है जैसा कि वित्त मंत्री ने अपने बजट भाषण में कहा था। हमें भरोसा है कि दो-तीन वर्षो में हम अर्थव्यवस्था को मजबूत विकास के पथ पर वापस लाने में सफल होंगे।


Updated : 2013-03-13T05:30:00+05:30
Next Story
Share it
Top