Top
Home > Archived > हेलीकॉप्टर सौदा घोटाले में जेपीसी के पक्ष में नहीं है भाजपा

हेलीकॉप्टर सौदा घोटाले में जेपीसी के पक्ष में नहीं है भाजपा

नई दिल्ली। अति विशिष्ठ लोगों के लिए हेलिकॉप्टर सौदे घोटाले की जांच संयुक्त संसदीय समिति(जेपीसी) से कराने के पक्ष में भाजपा नहीं है। पार्टी ने हेलीकॉप्टर सौदे की जांच के लिए जेपीसी गठित करने के सरकार के प्रस्ताव को एक प्रकार से नामंजूर कर दिया। भाजपा का कहना है कि यह कदम जांच को विफल करने वाला है, क्योंकि मौजूदा लोकसभा का कार्यकाल अगले साल समाप्त हो जाएगा।
भाजपा के वरिष्ठ नेता और पूर्व वितमंत्री यशवंत सिन्हा ने कहा कि पार्टी 3,600 करोड़ रूपये के अगस्टा-वेस्टलैंड हेलीकॉप्टर सौदे की गंभीर और पूर्ण जांच चाहती है और साथ ही चाहती है कि इस जांच की निगरानी अदालत द्वारा की जाए।
भाजपा ने मांग की कि इस मुद्दे पर राज्यसभा में चर्चा करवायी जानी चाहिए। सौदे में घोटाले की जांच के लिए जेपीसी गठित करने के सरकार के प्रस्ताव पर भाजपा के रूख के बारे में पूछे जाने पर सिन्हा ने कहा मैं नहीं समझता कि इस समय जेपीसी सही है क्योंकि लोकसभा का कार्यकाल साल भर में खत्म हो जाएगा और जैसा कि हम जानते हैं कि जेपीसी अधिक समय लेगी। इसलिए यह जांच को विफल करने का प्रयास है। भाजपा इस बात पर जोर दे रही है कि मुद्दे की उच्चतम न्यायालय की निगरानी में एक समयबद्ध सीबीआई जांच की जरूरत है. पार्टी ने यह भी मांग की है कि सौदे में कथित रिश्वत हासिल करने वालों के नाम सार्वजनिक किए जाएं.

Updated : 2013-02-27T05:30:00+05:30
Next Story
Share it
Top