Latest News
Home > Archived > भाजपा के निशाने पर फिर आये काटजू

भाजपा के निशाने पर फिर आये काटजू

भाजपा के निशाने पर फिर आये काटजू
X

नई दिल्ली। प्रेस काउंसिल ऑफ इंडिया के चेयरमैन पूर्व न्यायाधीश मार्कंडेय काटजू एक बार फिर भारतीय जनता पार्टी के निशाने पर हैं। इस बार का विवाद नरेंद्र मोदी पर जस्टिस काटजू के लिखे लेख के एक पाकिस्तानी अखबार में छपने पर उठा है। भाजपा प्रवक्ता प्रकाश जावड़ेकर ने कहा कि जस्टिस काटजू जो भी लिखते हैं उसे कोई भी गंभीरता से नहीं लेता। प्रकाश जावड़ेकर ने कहा, जब भी कोई भारत की आंतरिक राजनीति के बारे में पाकिस्तान में लिखता है तो यह मुद्दा उठता है कि क्या कोई जज सक्रिय राजनीति का हिस्सा बन सकता है। जावड़ेकर ने कहा, भले ही काटजू जी ने कहा है कि वे एक नागरिक के नाते लिख रहे हैं लेकिन वह राजनीति कर रहे हैं। अगर वह ऐसा करना चाहते हैं तो उन्हें सक्रिय राजनीति में शामिल में हो जाना चाहिए।
काटजू पर राजनीति करने का आरोप लगाते हुए भाजपा प्रवक्ता ने कहा, 'इस देश में हर किसी को बोलने और लिखने की आजादी है। पर उनकी तरह कोई और जज राजनीति नहीं कर रहा है। भाजपा ने काटजू पर नरेंद्र मोदी विरोधी प्रचार करने का आरोप लगाया। उन्होंने कहा कि वह नरेंद्र मोदी के विरोध में प्रचार करने में अहम भूमिका निभा रहे हैं। वह राजनीति कर रहे हैं। वह अपनी दोहरी भूमिका को अलग नहीं कर सकते वह भी तब जब वे एक संवैधानिक संस्था के मुखिया है।
इससे पहले स्टिस मार्कंडेय काटजू ने एक अंग्रेजी अखबार नरेंद्र मोदी की आलोचना करते हुए देश के लोगों से अपील की थी कि वे सोच-समझकर प्रधानमंत्री चुनें। लेख से नाराज भाजपा ने मांग की थी कि या तो जस्टिस काटजू प्रेस काउंसिल ऑफ इंडिया के चेयरमैन पद से इस्तीफा दें या उन्हें हटा दिया जाए।

Updated : 2013-02-25T05:30:00+05:30
Next Story
Share it
Top