Home > Archived > पाकिस्तान नदी में गिरी बस, 19 की मौत, कई लापता

पाकिस्तान नदी में गिरी बस, 19 की मौत, कई लापता

इस्लामाबाद | पाकिस्तान के पश्चिमोत्तर शहर पेशावर के नजदीक विवाह समारोह के मेहमानों से सवार एक बस के नदी में गिर जाने से कम से कम 19 लोगों की मौत हो गई। करीब 45 लोगों को लेकर जा रही बस बुदू इलाके में चारसाड्डा सड़क के नजदीक नदी में गिर गई। मरने वालों में महिलाएं व बच्चे भी शामिल हैं। पांच अन्य लोग घायल हुए हैं। मरने वालों की तादाद बढ़ने की आशंका है क्योंकि कुछ लोग अब भी लापता हैं और दुर्घटना के समय नदी में जल का बहाव बहुत तेज था। बस में सवार यात्री समरबाग में एक विवाह समारोह में शामिल होने के बाद लौट रहे थे।
इस दुर्घना के बाद से नौ बस सवार लापता हैं। पेशावर के बाहरी इलाके चारगानो क्षेत्र मे लबालब भरे भुदनी नहर पर बने पुल से गुजरते समय बस के ड्राइवर ने संतुलन खो दिया और बस नहर में जा गिरी। इस हादसे में बस ड्राइवर की जान बच गई। घायलों को लेडी रीडिंग अस्पताल में भर्ती कराया गया है।
पुलिस और स्थानीय लोगों के मुताबिक इस बस में लगभग 40 लोग सवार थे जो बुदू समरबाग गांव से मरदान जा रहे थे। ये लोग किसी सगाई समारोह में शामिल होने जा रहे थे। हादसे के तुरंत बाद राहतकर्मी मौके पर पहुंच गए और शवों को निकालने का काम शुरू कर दिया।

Updated : 2013-02-23T05:30:00+05:30
Next Story
Share it
Top