Latest News
Home > Archived > भारत की तरक्की से प्रभावित हूं: डेविड कैमरन

भारत की तरक्की से प्रभावित हूं: डेविड कैमरन

नई दिल्ली। ब्रिटिश प्रधानमंत्री डेविड कैमरन ने ‘भारत का स्वैच्छिक भागीदार’ बनने की इच्छा जाहिर करते हुए कहा कि वह भारत की तरक्की देखकर बेहद प्रभावित हैं।
सोमवार को हिंदुस्तान यूनीलीवर के अधिकारियों और प्रबंधकों को संबोधित करते हुए कैमरन ने कहा कि भारत का विकास इस शताब्दी की सबसे बड़ी घटनाओं में से एक होने वाली है। भारत के लोकतंत्र की जीवतंता और इसकी ‘अनेकता में एकता’ की शक्ति और 2030 तक दुनिया की तीन आर्थिक महाशक्तियों में से एक होने वाली भारत की अपार आर्थिक क्षमता अविश्वसनीय रूप से प्रभावशाली है।
भारत से मजबूत व्यापारिक संबंध स्थापित करने के उद्देश्य से कैमरन व्यापारियों के 100 प्रतिनिधिमंडल के साथ सोमवार की सुबह मुंबई पहुंचे। अपनी तीन दिनों की यात्रा की शुरूआत भारत की आर्थिक राजधानी मुंबई से करते हुए कैमरन ने कहा कि इंग्लैंड भारत के साथ 21वीं सदी की सबसे बड़ी भागीदारी का हिस्सा बन सकता है। ब्रिटेन से बाहर सबसे बड़े प्रतिनिधिमंडल की अगुवाई कर रहे ब्रिटिश प्रधानमंत्री कैमरन ने कहा कि इंग्लैंड और भारत दोनों ही देश आतंकवाद की समस्या से जूझ रहे हैं तथा दोनों देशों को इस लड़ाई के खिलाफ एकजुट होकर लड़ना चाहिए।



Updated : 2013-02-19T05:30:00+05:30
Next Story
Share it
Top