Latest News
Home > Archived > भोजशाला में पुलिस ने किया लाठीचार्ज

भोजशाला में पुलिस ने किया लाठीचार्ज

धार। मध्य प्रदेश के धार जिले में स्थित भोजशाला परिसर में बसंत पंचमी के मौके पर पूजा और नमाज को लेकर चल रहे विवाद के बीच शुक्रवार को भीड़ और पुलिस के बीच भिड़ंत हो गई। पुलिस ने लाठीचार्ज किया और आंसू गैस के गोले छोड़े, जबकि भीड़ ने पुलिस पर पथराव किया।
शोभायात्रा पूरे शहर से होते हुए भोजशाला पहुंची थी और इस शोभायात्रा के जरिए जबरदस्त भीड जमा हो गई थी। इस भीड को सरस्वती पूजा के बाद साढे बारह बजे जगह खाली करना था, लेकिन भीड वहां से हट नहीं रही थी। ऎसे में पुलिस ने भी़ड पर आंसू गैस के गोले छो़डे और लाठीचार्ज कर दिया।
दरअसल, भोजशाला में पूजा के बाद नमाज का वक्त तय किया गया था। नमाज का समय दोपहर 1 से 3 बजे तक का तय किया गया था। मौके पर शांति व्यवस्था के लिए 6000 से ज्यादा पुलिसकर्मियों को भोजशाला और आसपास तैनात किया गया था।
मध्य प्रदेश हाईकोर्ट की इंदौर बेंच ने राज्य सरकार से भोजशाला में बसंत पंचमी पर शांति बनाए रखने के लिए पर्याप्त सुरक्षा इंतजाम करने के आदेश दे रखे थे। सुरक्षा को पुख्ता करने के लिए सरकार की तरफ से तीन डीआईजी स्तर के अधिकारी, 10 एसपी स्तर के अधिकारी और आरएएफ-सीआरपीएफ की कंपनियों को तैनात किया गया है।

Updated : 2013-02-15T05:30:00+05:30
Next Story
Share it
Top