Home > Archived > यौन उत्पीड़न मामले में तरुण तेजपाल को नोटिस

यौन उत्पीड़न मामले में तरुण तेजपाल को नोटिस

यौन उत्पीड़न मामले में तरुण तेजपाल को नोटिस
X

पणजी | गोवा पुलिस ने आज तहलका के संपादक तरुण तेजपाल को सम्मन जारी किया जिन पर अपनी कनिष्ठ सहकर्मी के यौन उत्पीड़न का आरोप है। एक वरिष्ठ पुलिस अधिकारी ने पुष्टि की कि जांच अधिकारी के समक्ष पेश होने के लिए तेजपाल को सम्मन जारी किया गया है।
दिल्ली हाइकोर्ट ने तहलका संपादक तरुण तेजपाल को गिरफ्तारी से अंतरिम सुरक्षा प्रदान करने से मंगलवार को इनकार कर दिया। इससे तेजपाल पर गिरफ्तारी की तलवार लटक रही है। न्यायाधीश सुनीता गुप्ता ने गोवा पुलिस के वकील को अपना जवाब दाखिल करने (यदि कोई है तो) को भी कहा। तेजपाल की अग्रिम जमानत याचिका पर आज सुनवाई निर्धारित किया गया है।
गोवा पुलिस की अपराध शाखा महिला पत्रकार की शिकायत पर तेजपाल के खिलाफ जांच कर रही है। पुलिस अधिकारी ने यह भी कहा कि पीड़िता को मजिस्ट्रेट के समक्ष बयान दर्ज कराने के लिए बुलाया जाएगा। अधिकारी ने कहा, वह (शिकायतकर्ता) पुलिस से पूरा सहयोग कर रही है और मामले के लिए उसका बयान काफी महत्वपूर्ण है। जांच अधिकारी सुनीता सावंत पहले ही पीड़िता से मुंबई में मिल चुकी हैं और कल उन्होंने उसका बयान दर्ज किया। गोवा पुलिस ने घटना के सिलसिले में 22 नवंबर को तेजपाल के खिलाफ भादंसं की धाराओं-376 (बलात्कार), 376 (2) (के) (किसी व्यक्ति द्वारा अपने आधिकारिक पद का फायदा उठकार अपने संरक्षण में किसी महिला से बलात्कार किया जाना) और 354 (शील भंग करना) के तहत मामला दर्ज किया था। पुलिस ने कल तेजपाल के खिलाफ अलर्ट जारी किया था, ताकि वह देश छोड़कर न भाग सकें।

Updated : 27 Nov 2013 12:00 AM GMT
Next Story
Top