Home > Archived > 'रेप' पर विवादित बयान पर रंजीत सिन्हा ने जताया अफसोस

'रेप' पर विवादित बयान पर रंजीत सिन्हा ने जताया अफसोस

रेप पर विवादित बयान पर रंजीत सिन्हा ने जताया अफसोस
X

नई दिल्ली। सीबीआई निदेशक रंजीत सिन्हा को 'रेप' पर बयान देना काफी भारी पड़ गया। तीखी आलोचनाएं झेल रहे सीबीआई निदेशक रंजीत सिन्हा ने आखिरकार अपने बयान को वापस लेते हुए उस पर अफसोस जताया है। सिन्हा ने कहा है कि 'मैं महिलाओं का दिल से सम्मान करता हूं और मेरा इरादा किसी को ठेस पहुंचाने का नहीं था'।
रंजीत सिन्हा ने कहा था  कि अगर रेप को रोका नहीं जा सकता है तो उसका आनंद लें। सिन्हा के इस बयान ने सनसनी फैला दी है इसे लेकर हर तरफ उनकी जबरदस्त आलोचना की जा रही है। वहीं महिला आयोग ने सीबीआई प्रमुख को नोटिस भेजने का फैसला किया था। सिन्हा ने सट्टेबाजी की तुलना रेप से की और कहा कि रेप पर रोक नहीं लगा सकते तो इसे ‘इंज्वॉय’ करते हैं। सिन्हा के इस बयान की तीखी आलोचना हो रही है।
इस बयान की कई जानी-मानी हस्तियों ने आलोचना की है। पूर्व आईपीएस अधिकारी किरन बेदी ने कहा कि रंजीत सिन्हा का यह बयान किसी भी तरह स्वीकार करने योग्य नहीं है। उन्होंने हैरानी जताई कि इतने बड़े पद पर आसीन व्यक्ति इस तरह का बयान कैसे दे सकता है।
जबकि सामाजिक कार्यकर्ता कविता कृष्णन ने कहा कि रंजीत सिन्हा को इस बयान के लिए सजा मिलनी चाहिए। कविता ने कहा कि देश की शीर्ष जांच एजेंसी का अधिकारी रेप को यदि इस तरह से हल्के ढंग से लेगा तो वह किस संवेदनशीलता के साथ मामले की जांच करेगा। कविता ने कहा कि इस बयान के लिए सीबीआई निदेशक पर कार्रवाई होनी चाहिए। भाजपा की स्मृति ईरानी ने भी रंजीत सिन्हा के इस बयान की आलोचना की। 

Updated : 13 Nov 2013 12:00 AM GMT
Next Story
Top