Latest News
Home > Archived > बीजेपी रैलियां कर कोयला घोटाले पर कांग्रेस को बेनकाब करेगी।

बीजेपी रैलियां कर कोयला घोटाले पर कांग्रेस को बेनकाब करेगी।

बीजेपी   रैलियां कर कोयला घोटाले पर कांग्रेस को बेनकाब करेगी।
X



$img_titleनई दिल्ली।
कोयला ब्लॉक आवंटन पर संसद मंगलवार को भी लगातार छठे दिन ठप रही। प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह के इस्तीफे को लेकर विपक्ष के हंगामे के कारण लोकसभा और राज्य सभा की कार्यवाही कुछ देर भी नहीं चल पाई। पहले कार्यवाही 12 बजे, फिर दोपहर 2 बजे और इसके बाद दिनभर तक के लिए स्थगित कर दी गई। संसद में गतिरोध को खत्म करने के लिए बीजेपी नेता सुषमा स्वराज स्पीकर मीरा कुमार से मिलीं। इसके लेकर बीजेपी सांसद कीर्ति आजाद ने सोनिया गांधी से मुलाकात की, लेकिन कोई रास्ता नहीं निकला।
अब सड़क पर लड़ी जाएगी 'कोयले' की लड़ाई
'कोयले' की लड़ाई अब संसद से सड़क पर जाती दिख रही है। कोल ब्लॉक आवंटन पर संसद में गतिरोध खत्म न होता देख कांग्रेस ने जनता के बीच जाकर सच्चाई बताने का ऐलान किया। वहीं बीजेपी ने भी ताल ठोकते हुए कहा कि वह रैलियां कर कोयला घोटाले पर कांग्रेस को बेनकाब करेगी।मंगलवार सुबह कांग्रेस संसदीय दल की बैठक में सोनिया गांधी ने अपनी पार्टी के सांसदों को आक्रामक तेवर अपनाने की नसीहत देते हुए कहा कि बीजेपी को उसी की भाषा में जवाब दें। कांग्रेस अध्यक्ष ने इस लड़ाई को अब संसद से सड़क तक ले जाने का ऐलान करते हुए कहा कि पार्टी नेताओं को अगले चुनाव को ध्यान में रखकर जनता के पास जाना चाहिए। कांग्रेस प्रवक्ता मनीष तिवारी ने भी कहा कि कांग्रेस अब सड़क पर जाकर लोगों को इस बारे में बताएगी।
वहीं बीजेपी के महासचिवों की बैठक में फैसला किया गया कि पार्टी कोयला ब्लॉक आवंटन मामले में पीएम के इस्तीफे से कम पर नहीं मानेगी। इस मामले को लोगों के बीच ले जाने का ऐलान किया गया। बीजेपी के नेताओं से कोयला घोटाले को लेकर हर शहर में रैली करने को कहा गया है।'जवाब मांगना ब्लैकमेलिंग तो हम करेंगे'
कांग्रेस के तेवरों से संसद में हंगामा थमने की उम्मीद नहीं है। सोनिया के ब्लैकमेलिंग के आरोप पर संसद शुरू होने से पहले बीजेपी ने भी कड़ा जवाब दिया। बीजेपी के महासचिव और मुख्य प्रवक्ता रविशंकर प्रसाद ने भी कहा, 'अगर जवाब मांगना ब्लैकमेलिंग है तो वह यह भी करेंगे।'उन्होंने आरोप लगाया कि सरकार हमेशा जवाबदेही से भागती रहती है।
CPM ने कहा, यह BJP-कांग्रेस की मैच फीक्सिंग
उधर, सीपीएम नेता सीताराम येचुरी ने संसद में जारी गतिरोध को कांग्रेस और बीजेपी की 'मैच फीक्सिंग' करार दिया।


Updated : 2012-08-28T05:30:00+05:30
Next Story
Share it
Top