Latest News
Home > Archived > मैं फिर जीऊंगा क्रिकेट को: युवराज

मैं फिर जीऊंगा क्रिकेट को: युवराज

मैं लौट आया हूं। बहुत खुशी हो रही है घर आकर। लंबे समय से घर से दूर था। यह मेरे लिए बहुत कठिन दौर था। शुक्र है! अंत में सब अच्छा हुआ। जो पीछे हुआ, उसे भूल अब आगे देखना चाहता हूं। अपने घर में, अपने लोगों के साथ कुछ सुकून दायक समय बिताने को बेचैन हूं। बेचैन हूं दोस्तों से मिलने को। मां के हाथ का बना खाना खाने को..।


लोग पूछते हैं मैदान पर कब उतरूंगा? कुल मिलाकर, इतना ही कहूंगा कि मैं फिलहाल सामान्य होना चाहता हूं। एक सामान्य इंसान की तरह, सामान्य जिंदगी में लौटना चाहता हूं। इसके बाद क्रिकेट को फिर जीऊंगा।

मैंने भारत और यहां से जुड़ी हर चीज को, हर एक बात को बहुत मिस किया। आप दुनिया में कहीं भी रहें, लेकिन जो सुकून अपने घर में, अपनी माटी की खुशबू में मिलता है, वह कहीं नहीं मिल सकता। मैं ईश्वर को धन्यवाद देता हूं कि उनकी कृपा से अब तक सब कुछ ठीक हुआ। इस बीमारी से लड़ने की जो योजना बनाई, उस पर अब तक सफलता मिली। मेरे लिए दुआ करने वाले शुभचिंतकों का भी मैं तहे दिल से शुक्रिया अदा करता हूं। मुझे अब तकलीफ नहीं है। इलाज सफल रहा है। जल्द से जल्द फिट होना चाहता हूं।

उधर, मां शबनम ने कहा, 'पिछले तीन महीने बहुत कठिन थे। मैं सारे देशवासियों की शुक्रगुजार हूं, जिन्होंने युवी के लिए दुआएं की। मुझे बहुत खुशी है कि वह ठीक हो गया है। ऐसा लग रहा है मानो हमने दोबारा विश्व कप जीत लिया है।' वहीं, पिता योगराज सिंह ने कहा, 'वह कुछ खास है। वह बहुत अच्छा है और कोई भी माता-पिता ऐसा बेटा चाहेंगे। लोग नहीं जानते होंगे कि विश्व कप के दौरान भी उसकी हालत ठीक नहीं थी। कभी कभार वह खून की उलटी करता था, लेकिन वह देश के लिए विश्व कप जीतने के लिए दृढ़ निश्चयी था।'

साथी खिलाड़ी सचिन तेंदुलकर ने युवराज को ट्विीट किया है, 'युवी, जल्दी ठीक हो जाओ। कैंसर से कठिन लड़ाई लड़ने के बाद वापसी पर तुम्हारा स्वागत है मेरे भाई।' इस मौके पर वीरेंद्र सहवाग ने भी ट्विीटर पर लिखा है, 'मुझे बहुत खुशी है कि युवराज वापस आ गए हैं। हम सभी उसके लिए दुआएं कर रहे थे। मैं एक दो दिन में जल्द ही उससे मिलने जाऊंगा और उसे शुभकामना दूंगा। मुझे पूरी उम्मीद है कि वह जल्द हमारे साथ खेलता हुआ नजर आएगा।'

भावभीना स्वागत


फेंफड़ों के बीच हुए कैंसरस ट्यूमर का अमेरिका में इलाज [कीमोथेरेपी] करा युवराज सिंह सोमवार सुबह स्वदेश लौटे। 'भारतीय क्रिकेट के युवराज' और विश्व कप के 'प्लेयर ऑफ द टूर्नामेंट' का भावभीना स्वागत हुआ। इंदिरा गांधी अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे पर युवराज को लेने उनकी मां शबनम पहुंची थीं। सैंकड़ों की संख्या में प्रशंसक और मीडिया का सैलाब भी मौजूद था।

युवी को अमेरिका के अस्पताल से कीमोथेरेपी के तीन चरण पूरे करने के बाद पहले ही छुंट्टी मिल गई थी, जिसके बाद वह लंदन में स्वास्थ्य लाभ ले रहे थे। कीमोथेरेपी के दौरान बाल गंवा चुके युवराज ने काला चश्मा, लाल रंग की स्पो‌र्ट्स कैप, लाल टी-शर्ट और खाकी पैंट पहन रखा था। वह सामान्य और स्वस्थ दिखाई दिए।

Updated : 2012-04-10T05:30:00+05:30
Next Story
Share it
Top