Home > Archived > पाकिस्‍तान के हाथ से छिनेगा एशिया कप?

पाकिस्‍तान के हाथ से छिनेगा एशिया कप?

ढाका। बीते कई सालों में पहला खिताब जीत कर खुशी मना रही पाकिस्‍तानी क्रिकेट टीम को जल्‍द ही झटका लग सकता है। उससे एशिया कप का खिताब छीन कर बांग्‍लादेश को दिया जा सकता है।

एशिया कप फाइनल मुकाबले के दिन पाकिस्तानी गेंदबाज ऐजाज चीमा ने बांग्‍लादेश के खिलाड़ी महमुदुल्लाह रियाद का मैदान पर रास्ता रोका था। अब बांग्लादेश क्रिकेट बोर्ड (बीसीबी) ने इस घटना की इंटरनेशनल क्रिकेट काउंसिल (आईसीसी) से शिकायत करने का फैसला किया है। आईसीसी का फैसला अगर बीसीबी के हक में आया तो पाकिस्‍तान को एशिया कप खिताब से हाथ धोना पड़ेगा।

पाकिस्तान ने फाइनल मैच मात्र दो रन के अंतर से जीता था। माना जाता है कि चीमा ने बांग्लादेशी पारी के अंतिम ओवर के दौरान जानबूझकर रियाद का रास्ता रोकने की कोशिश की थी। उस समय वह दो रन लेने की कोशिश कर रहे थे। अब बीसीबी का कहना है कि अगर चीमा ने वैसी हरकत नहीं की होती तो मैच टाई हो गया होता। बांग्लादेश ने चीमा की हरकत के एवज में पांच रन दिए जाने की मांग की है। ऐसा हुआ तो बांग्लादेश पहली बार एशिया कप का खिताब हासिल कर लेगा।

बीसीबी के प्रेजिडेंट इनायत हुसैन सिराज ने कहा, 'नियम के मुताबिक अगर रन लेते वक्त बल्‍लेबाज का रास्ता रोका जाता है तो फिर वह गेंद डेड करार दी जाएगी और बैटिंग करने वाली टीम को पांच रन पेनल्टी के तौर पर मिलेंगे। जिस वक्त चीमा ने रियाद का रास्ता रोका था, उस समय हमें जीतने के लिए छह गेंदों पर चार रन चाहिए थे। फुटेज से साफ है कि चीमा ने जानबूझकर रियाद का रास्ता रोका था।'

रियाद ने इस संबंध में तुरंत अंपायरों से शिकायत की थी, जिसके बाद अंपायर स्टीव डेविस ने दोनों खिलाड़ियों से बात की थी। घटना के वक्त चीमा गेंदबाजी कर रहे थे। अब बांग्‍लादेश को आईसीसी के फैसले का इंतजार है।

Updated : 26 March 2012 12:00 AM GMT
Next Story
Top