Home > Archived > पाक के खिलाफ सीरीज के लिए टीम की घोषणा

पाक के खिलाफ सीरीज के लिए टीम की घोषणा

पाक के खिलाफ सीरीज के लिए टीम की घोषणा
X

मुंबई | पाकिस्तान के खिलाफ होने वाले वनडे और ट्वेंटी-20 सीरीज के लिए रविवार को टीम की घोषणा कर दी गई। टीम की कमान कप्तान महेंद्र सिंह धोनी के ही हाथों में ही रहेगी। वनडे टीम में यूपी के भुवनेश्वर कुमार और पश्चिम बंगाल के शमी अहमद के रूप में दो नए युवा चेहरों को शामिल किया गया है। इंग्लैंड के खिलाफ हार के बाद संदीप पाटिल की अगुआई में सिलेक्शन पैनल ने पाकिस्तान के खिलाफ दो ट्वेंटी-20 और तीन वनडे मैचों के लिए टीम का चयन किया। ट्वेंटी-20 मैच 25 दिसंबर को बेंगलुरु और 28 दिसंबर को अहमदाबाद में खेले जाने हैं। पाकिस्तान के खिलाफ दो ट्वेंटी-20 मैचों के लिए अंजिक्य रहाणे टीम को शामिल किया गया है।फिटनेस की समस्या से जूझ रहे जहीर खान को आराम का मौका दिया गया है। पहला वनडे 1 जनवरी को चेन्नई में, दूसरा वनडे 3 जनवरी को कोलकाता में और तीसरा व आखिरी वनडे 6 जनवरी को दिल्ली में खेला जाएगा। पाकिस्तान के खिलाफ तीन वनडे खेलने के बाद टीम इंडिया पांच वनडे मैचों की सीरीज इंग्लैंड के खिलाफ खेलेगी। इससे पहले, क्रिकेट फैंस को उस वक्त झटका लगा जब सचिन तेंडुलकर ने रविवार को अचानक वनडे क्रिकेट से संन्यास का ऐलान कर दिया। बीसीसीआई ने ट्विटर के जरिए सचिन के रिटायर होने की सूचना दी। सचिन के पाकिस्ताने के खिलाफ होने वाले वनडे सीरीज में खेले जाने को लेकर अटकलें लगाई जा रही थीं।
वनडे टीम इस प्रकार है - महेंद्र सिहं धोनी(कप्तान) वीरेंद्र सहवाग, गौतम गंभीर, विराट कोहली, युवराज सिंह, रोहित शर्मा, सुरेश रैना, रविंद्र जडेजा, अजिंक्य रहाणे, आर. अश्विन, ईशांत शर्मा, शमी अहमद, अमित मिश्रा, और अशोक डिंडा।
ट्वेंटी-20 - महेंद्र सिहं धोनी(कप्तान) गौतम गंभीर, अजिंक्य रहाणे, युवराज सिंह, रोहित शर्मा, सुरेश रैना, विराट कोहली, रविंद्र जडेजा, आर. अश्विन, अशोक डिंडा, ईशांत शर्मा, भुवनेश्वर, परविंदर अवाना, पीयूष चावला और अंबाती रायडू।

Updated : 23 Dec 2012 12:00 AM GMT
Next Story
Top