Latest News
Home > Archived > भाजपा का घोषणा पत्र : विद्यार्थियों को लैपटॉप, बनेगा भव्य राममंदिर

भाजपा का घोषणा पत्र : विद्यार्थियों को लैपटॉप, बनेगा भव्य राममंदिर

भाजपा का घोषणा पत्र : विद्यार्थियों को लैपटॉप, बनेगा भव्य राममंदिर
X

लखनऊ। भारतीय जनता पार्टी ने अपने चुनावी घोषणा पत्र में
undefinedघोषणा की है कि उत्तर प्रदेश में यदि उसकी सरकार बनी तो वह छात्रों के बीच लैपटॉप व टैबलेट बांटेगी। इसके अलावा पार्टी की सरकार बनने पर अयोध्या में भव्य राममंदिर निर्माण की बाधाओं को दूर करने की बात भी कही गई है।
पार्टी ने अपने इस घोषण पत्र में छात्रों, महिलाओं और किसानों, गरीबों सहित समाज के हर वर्ग को संतुष्ट करने की कोशिश की है।
भाजपा की सरकार बनने पर मध्य प्रदेश की तर्ज पर उत्तर प्रदेश में लाडली लक्ष्मी योजना चलाने और बिहार की तर्ज पर स्कूली बालिकाओं को साइकिल बांटने की बात कही है। किसानों के लिए 1000 करोड़ रुपये का कोष, उनके लिए कृषक कल्याण आयोग गठित करने का वादा किया है। साथ ही उन्हें 24 घंटे बिजली देने की बात की है। पार्टी ने शिक्षकों के लिए भी आयोग गठित करने की बात कही है। भाजपा के घोषणा पत्र में महिलाओं के लिए सरकारी नौकरियों में 33 प्रतिशत आरक्षण देने एवं स्थानीय निकायों में महिलाओं के लिए 50 प्रतिशत सीटें आरक्षित करने का वादा किया है।
भाजपा ने अल्पसंख्यकों के लिए 4.5 फीसदी आरक्षण देने की केंद्र सरकार की घोषणा का विरोध किया है और कहा है कि इस सम्बंध में वह सरकार को संसद से सड़क तक विरोध करेगी। पार्टी की प्रदेश ईकाई के अध्यक्ष सूर्य प्रताप शाही ने बताया कि पार्टी सत्ता में आई तो हम राम मंदिर के निर्माण में आने वाली सभी बाधाओं को दूर कर भव्य मंदिर का निर्माण करेंगे।
पार्टी ने राज्य के गरीब वर्ग को ध्यान में रखते हुए घोषणा की है कि भाजपा सत्ता में आई तो गरीबों के लिए चिकित्सा कार्ड बनेंगे। गरीब वर्ग के लोग किसी भी चिकित्सालय में मुफ्त उपचार करा सकेंगे। गरीबी रेखा से नीचे जीवन यापन करने वाले परिवारों को एक गाय दी जाएगी। गरीबों को दो रुपये किलो गेहूं और तीन रुपये किलो चावल देने का भी आश्वासन इस घोषणा पत्र में किया गया है। भाजपा के घोषणापत्र के अनुसार वृद्धावस्था समेत कई पेंशनों की रकम को बढ़ाया जाएगा। पांच हजार की कीमत पर छात्रों को लैपटॉप, एक हजार पर टैबलेट, छात्राओं को मुफ्त साइकिल दी जाएगी। गरीब छात्रों को लैपटॉप मुफ्त दिया जाएगा।
भाजपा ने अपने घोषणा पत्र में आतंकवादी संगठनों के खिलाफ कार्रवाई का भी वादा किया है। पार्टी के अनुसार हूजी और सिमी जैसे संगठनों के खिलाफ कठोर कदम उठाए जाएंगे। सत्ता में आने पर भाजपा ई-गवर्नेंस में हिंदी के उपयोग को बढ़ावा देगी। पार्टी ने मायावती के कार्यकाल में हुए भ्रष्टाचार की जांच के लिए आयोग गठित करने की बात भी कही है।
पार्टी का घोषणा पत्र जारी करते समय राष्ट्रीय उपाध्यक्ष मुख्तार अब्बास नकवी, कलराज मिश्रा, मध्य प्रदेश की पूर्व मुख्यमंत्री उमा भारती, प्रदेश अध्यक्ष सूर्य प्रताप शाही, सुधींद्र कुलकर्णी और विधानमंडल दल के नेता ओम प्रकाश सिंह आदि उपस्थित थे।



Updated : 2012-01-27T05:30:00+05:30
Next Story
Share it
Top