Latest News
Home > Archived > भूपति-बोपन्ना का सफर थमा, पेस आगे बढ़े

भूपति-बोपन्ना का सफर थमा, पेस आगे बढ़े

मेलबर्न। लिएंडर पेस ने अपने पहले ऑस्ट्रेलियाई ओपन खिताब की ओर कदम बढ़ाते हुए राडेक स्टेपनेक के साथ पुरुष युगल क्वार्टर फाइनल में जगह बनाई, जबकि महेश भूपति और रोहन बोपन्ना की जोड़ी को शिकस्त का सामना करना पड़ा।
पेस और स्टेपनेक की भारत और चेक गणराज्य की गैर-वरीय जोड़ी ने तीसरे दौर के कड़े मुकाबले में फ्रांस के माइकल लोड्रा और सर्बिया के नेनाद जिमोनजिक की तीसरी वरीय जोड़ी को सीधे सेटों में 7-5, 7-6 से हराया।
पेस और स्टेपनेक ने पहले सेट में दोनों ब्रेक प्वाइंट का फायदा उठाया, जबकि अपनी सर्विस पर तीन ब्रेक प्वाइंट बचाए। इस जोड़ी ने एक घंटे और 39 मिनट में सेट अपने नाम किया। दूसरे सेट में दोनों ही जोड़ियां अपनी सर्विस बचाने में कामयाब रही, जिससे मुकबाला टाईब्रेकर तक खिंचा, जहां भारत और चेक गणराज्य की जोड़ी ने बाजी मार ली।
पेस और स्टेपनेक को अगले दौर में ऐसाम उल हक कुरैशी और जीन जूलियन रोजर तथा एरिक बुटोरेक और ब्रूनो सोरेस के बीच होने वाले मैच की विजेता जोड़ी से भिड़ना होगा। पेस ने ऑस्ट्रेलियाई ओपन के अलावा तीनों ग्रैंडस्लैम टूर्नामेंटों में खिताब जीते हैं। पुरुष युगल के ही तीसरे दौर के एक अन्य मुकाबले में भूपति और बोपन्ना की चौथी वरीय भारतीय जोड़ी को स्काट लिप्सकी और राजीव राम की 13वीं वरीय अमेरिकी जोड़ी ने 7-6, 6-2 से हराकर उलटफेर किया।
इस बीच, रुतुजा भोंसले, रतनिका बत्रा और अर्जुन खाड़े की शिकस्त के साथ जूनियर एकल में भारतीय चुनौती समाप्त हो गई है। रुतुजा को लड़कियों के एकल वर्ग के पहले दौर में पहला सेट जीतने के बावजूद क्रोएशिया की इवा मेकोविच के हाथों 6-3, 4-6, 2-6 से शिकस्त झेलनी पड़ी, जबकि रतनिका को अमेरिका की टेलर टाउनसेंड ने 6-1, 6-2 से हराया। लड़कों के एकल वर्ग में खाड़े को कड़े मुकाबले में फ्रांस के क्वेनटीन हालिस के हाथों 4-6, 6-7 से शिकस्त झेलनी पड़ी। 

Updated : 2012-01-22T05:30:00+05:30
Next Story
Share it
Top