Home > Archived > किला तलहटी में मिला युवती का सिर कटा शव

किला तलहटी में मिला युवती का सिर कटा शव

किला तलहटी में मिला युवती का सिर कटा शव
X

-श्वानों ने नोंचा शव, हत्या की आशंका, मृतका अज्ञात, पुलिस ने शुरू किए पहचान के प्रयास
ग्वालियर। उपनगर ग्वालियर थाना क्षेत्र स्थित किला तलहटी में युवती का सिर कटा शव मिला है। मृतका की पहचान नहीं हो सकी है। शव को श्वानों ने नोंच डाला है। पुलिस ने युवती की हत्या की आशंका जताई है। शव बुरी तरह सड़ जाने के कारण उसकी पहचान कर पाना मुश्किल हो रहा है। पुलिस और फोरेंसिक एक्सपर्ट ने घटना स्थल का मुआयना करने के बाद शव को विच्छेदन गृह भेजकर उसकी पहचान के प्रयास शुरू कर दिए हैं।

सेवानगर-नूरगंज स्थित किला तलहटी में बुधवार को दोपहर में लोगों को तेज दुर्गन्ध महसूस हुई। जब किला तलहटी में रहने वाले लोगों ने दुर्गन्ध वाले स्थान पर जाकर देखा तो वहां युवती का सिर विहीन शव पड़ा हुआ मिला। इसकी सूचना मिलते ही पुलिस तत्काल मौके पर पहुंच गई। मृतका की तलाशी लेने पर उसके कपड़ों से पहचान से संबंधित कोई दस्तावेज नहीं मिले। युवती का सिर धड़ से अलग था। उसका सिर दो हिस्सों में 15 फीट दूर पड़ा हुआ था। खोपड़ी के टुकड़े हो गए थे। शव फूलने और सिर विहीन होने के कारण मृतका की पहचान नहीं हो सकी है। युवती की उम्र 25 वर्ष के करीब बताई गई है। उसके बदन पर नीला जींस का पेंट, धारीदार स्वेटर और क्रीम कलर की टीशर्ट है। पैरों में युवती सेंडिल पहने हुए है। पुलिस का कहना है कि युवती की हत्या से इंकार नहीं किया जा सकता है। शव करीब एक सप्ताह पुराना लग रहा है। युवती ने किले से कूदकर आत्महत्या की है या उसकी हत्या करके शव को तलहटी में फेंका गया है। इस संबंध में फिलहाल पुलिस कुछ भी कहने की स्थिति में नहीं है। फोरेंसिक एक्सपर्ट आनंद पाण्डे और थाना प्रभारी एम.एम. मालवीय ने घटना स्थल का बारीकी से निरीक्षण करने के बाद शव को अंत:परीक्षण के लिए विच्छेदन गृह भेजा दिया। पुलिस ने युवती की पहचान के प्रयास प्रारंभ कर दिए हैं।

सुसाइड प्वाइंट बना किला

किले से कूदकर आत्महत्या के मामले बढ़ते जा रहे हैं। नवम्बर और दिसम्बर माह में ही दो युवकों और तीन युवतियों के शव पुलिस किला तलहटी से बरामद कर चुकी है। किला तलहटी बहोड़ापुर, पड़ाव और उपनगर ग्वालियर थाना क्षेत्रों में आती है। तीनों ही थानों के खाते में मर्ग दर्ज हैं।

15 दिसम्बर को मिला था युवक का सिर विहीन शव

गुजरे 15 दिसम्बर को बहोड़ापुर थाना क्षेत्र के अंतर्गत न्यू फोर्ट कॉलोनी के पास किला तलहटी में युवक का शव पड़ा मिला था। उसका सिर धड़ से अलग था। उसके शव को भी श्वानों ने नोंच डाला था। बाद में मृतक की पहचान भी हो गई थी, लेकिन पुलिस आज तक युवक की मौत के कारणों का पता नहीं लगा सकी है।

दो हिस्सों में मिला सिर

मृतका के मुंह का निचला जबड़ा और बाल शव से थोड़ी ही दूरी पर पड़े हुए थे, जबकि क्षतिग्रस्त खोपड़ी शव से बीस फीट से ज्यादा दूर पड़ी थी। श्वानों ने खोपड़ी को बुरी तरह नोंच डाला था।

श्वानों की चहल-कदमी से मिला शव

किला तलहटी में श्वानों का झुंड चहल-कदमी कर रहा था। जब लोगों ने श्वानों को आपस में लड़ते हुए देखा तो मामला संदिग्ध लगा और आसपास रहने वाले लोग मौके पर पहुंच गए, जहां शक यकीन में बदल गया। वहां श्वान आपस में लड़ते हुए युवती के शव को नोंच-नोंचकर खा रहे थे।

इनका कहना है

‘‘युवती का शव सड़ी-गली हालत में पड़ा मिला है। मृतका की पहचान होने पर ही इस मामले में कुछ कहा जा सकता है। युवती की अंत:परीक्षण रिपोर्ट आने के बाद ही मौत के कारणों का पता चल सकेगा।’’

एम.एम. मालवीय
थाना प्रभारी, उपनगर ग्वालियर





Updated : 28 Dec 2017 12:00 AM GMT
Next Story
Top