Home > राज्य > अन्य > पश्चिम बंगाल > पश्चिम बंगाल में चुनाव आयोग हुआ सक्रिय, उपचुनाव के लिए राजनीतिक दलों से मांगी राय

पश्चिम बंगाल में चुनाव आयोग हुआ सक्रिय, उपचुनाव के लिए राजनीतिक दलों से मांगी राय

पश्चिम बंगाल में चुनाव आयोग हुआ सक्रिय, उपचुनाव के लिए राजनीतिक दलों से मांगी राय
X

नईदिल्ली। पश्चिम बंगाल में सात विधानसभा सीटों पर होने वाले उपचुनाव को लेकर चुनाव आयोग सक्रिय हो गया है। आयोग ने पत्र लिखकर राज्य की सत्तारूढ़ पार्टी तृणमूल कांग्रेस और अन्य राजनीतिक दलों से कोरोना संकट के बीच राज्य में उपचुनाव कराने पर राय मांगी है। आयोग ने 30 अगस्त से पहले जवाब देने को कहा गया है।

दरअसल, नंदीग्राम से चुनाव हारने के बावजूद ममता बनर्जी ने मुख्यमंत्री पद संभाला है। अब उन्हें छह महीने के भीतर किसी न किसी विधानसभा से जीतना अनिवार्य है। इसलिए जल्द उपचुनाव की मांग पर तृणमूल के प्रतिनिधि दो बार चुनाव आयोग से मिल चुके हैं। आयोग ने इसके लिए ईवीएम की टेस्टिंग भी शुरू कर दी थी। अब राजनीतिक दलों से पूछा गया है कि किस तरह से चुनाव कराया जा सकता है।

इन सीटों पर होना है चुनाव -

उल्लेखनीय है कि पश्चिम बंगाल विधानसभा की खड़दह, समशेरगंज, जंगीपुर, शांतिपुर, भवानीपुर, दिनहाटा और गोसाबा विधानसभा सीटों पर उपचुनाव होना है। हाल में ममता बनर्जी के मंत्री शोभनदेव चट्टोपाध्याय ने भवानीपुर विधानसभा सीट के विधायक पद से इस्तीफा दे दिया है। नंदीग्राम में पराजित होने के बाद ममता बनर्जी अब भवानीपुर से उपचुनाव लड़ने की तैयारी कर रही हैं।

Updated : 12 Oct 2021 10:37 AM GMT
Tags:    
author-thhumb

स्वदेश डेस्क

वेब डेस्क


Next Story
Top