Home > राज्य > अन्य > पश्चिम बंगाल > पश्चिम बंगाल के मंत्री चंद्रनाथ सिन्हा के आवास पर ED का छापा, पशु तस्करी मामले में कार्रवाई

पश्चिम बंगाल के मंत्री चंद्रनाथ सिन्हा के आवास पर ED का छापा, पशु तस्करी मामले में कार्रवाई

पश्चिम बंगाल के मंत्री चंद्रनाथ सिन्हा के आवास पर ED का छापा, पशु तस्करी मामले में कार्रवाई
X

कोलकाता। प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) की एक टीम ने शुक्रवार को बीरभूम जिले में पश्चिम बंगाल के सूक्ष्म, लघु एवं मध्यम उद्यम और कपड़ा विभाग के मंत्री चंद्रनाथ सिन्हा के आवास पर छापेमारी की। ईडी की टीम के साथ बड़ी संख्या में केंद्रीय सशस्त्र पुलिस बल (सीएपीएफ) के जवान भी थे।

ईडी के प्रवक्ता के मुताबिक टीम सुबह 10 बजे नीचूपट्टी इलाके में मंत्री के आवास पर पहुंची थी। उस वक्त मंत्री अपने आवास पर नहीं थे। छापेमारी और तलाशी अभियान पश्चिम बंगाल में पशु तस्करी मामले से जुड़ा हुआ है। चंद्रनाथ सिन्हा बीरभूम जिले के एक प्रभावशाली मंत्री और वर्तमान में दिल्ली की तिहाड़ जेल में न्यायिक हिरासत में बंद पार्टी के कद्दावर नेता अणुब्रत मंडल के करीबी विश्वासपात्र माने जाते थे।

मंत्री चंद्रनाथ सिन्हा के आवास पर छापेमारी के साथ ईडी की अन्य टीमें पश्चिम बंगाल में स्कूल भर्ती घोटाले के सिलसिले में शुक्रवार सुबह से कोलकाता में विभिन्न स्थानों पर छापेमारी और तलाशी अभियान चला रही हैं। शुक्रवार सुबह से केंद्रीय एजेंसी के अधिकारी मुख्य रूप से दक्षिण कोलकाता में कम से कम तीन स्थानों पर छापेमारी और तलाशी कर रहे हैं। जिन तीन जगहों पर छापेमारी और तलाशी अभियान चलाया जा रहा है, उनमें से एक परिवहन सेवा संचालक बिस्वरूप बसु का आवास है। ये पश्चिम बंगाल में सत्तारूढ़ तृणमूल कांग्रेस के एक वर्ग के बेहद करीबी माने जाते हैं।

Updated : 22 March 2024 11:52 AM GMT
Tags:    
author-thhumb

स्वदेश डेस्क

वेब डेस्क


Next Story
Top