Home > राज्य > उत्तरप्रदेश > अन्य > आतंकवाद पर बोले योगी, मोदी का स्वच्छ भारत मिशन पाकिस्तान तक पहुंचा

आतंकवाद पर बोले योगी, मोदी का स्वच्छ भारत मिशन पाकिस्तान तक पहुंचा

आतंकवाद पर बोले योगी, मोदी का स्वच्छ भारत मिशन पाकिस्तान तक पहुंचा

अमेठी। अमेठी में विभिन्‍न विकास परियोजनाओं के शिलान्‍यास व लोकार्पण समारोह को संबोधित करते हुए रविवार को मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा कि पाकिस्तान में घुसकर आतंकियों को मार गिराकर बहुत बड़ा काम हुआ है। उत्तर प्रदेश के एक करोड़ से अधिक परिवारों को उज्‍ज्‍वला योजना का कनेक्‍शन उपलब्‍ध हुआ है। उन्होंने कहा कि आस्था का सम्मान कैसे होता है, यह दुनिया ने कुम्भ में देखा है। अक्षयवट को प्रधानमंत्री मोदी ने खुलवाया। प्रयागराज कुम्‍भ का आयोजन प्रधानमंत्री मोदी के नेतृत्‍व में नित नई-नई ऊंचाइयों को चढ़ रहा है।

पाकिस्तान में आतंकवादी संगठन के कैंप पर एयर स्ट्राइक पर योगी ने कहा कि स्वच्छ भारत मिशन पाकिस्तान तक पहुंच चुका है। सेना के जवानों ने आतंकी ठिकानों को खत्म किया। योगी ने कहा कि नए भारत की नई तस्वीर आ गई है। मोदी सरकार में आतंकी ठिकानों को नष्ट किया गया। इसके लिए मैं प्रधानमंत्री मोदी को धन्यवाद देता हूं। उन्होंने विंग कमांडर के वतन वापसी पर कहा कि देश खुश है। इससे पहले भी आतंकी हमले होते थे लेकिन कोई कार्रवाई नहीं होती थी। अब मोदी जी के नेतृत्व में पुलवामा हमले में शहीद हुए जवानों की शहादत का बदला पाकिस्तान में घुसकर लिया गया। ये कोई पहली बार नहीं था, इससे पहले उरी हमले के बाद भी ऐसी ही कार्रवाई की गई थी। मुंबई में भी आतंकी हमला हुआ था लेकिन केवल आतंक से निपटने के लिए बड़ी-बड़ी बातें होती थी।

योगी ने कहा कि हमारा देश हर क्षेत्र में आगे बढ़ रहा है। काशी (वाराणसी) का कायाकल्प हो रहा है। उन्होंने प्रधानमंत्री मोदी की प्रशंसा करते हुए कहा कि 'मोदी है तो मुमकिन है। नामुमकिन को मुमकिन बनाने वाले का नाम मोदी है।' भ्रष्टाचार पर प्रहार करते हुए कहा कि कांग्रेस के सरकार में पूरा पैसा नहीं आता था लेकिन भाजपा सरकार में गरीबों के खाते में सीधे पैसे भेज दिये जाते हैं। उन्होंने चुटकी लेते हुए कहा कि अमेठी 'वीवीवीआईपी' क्षेत्र था, फिर भी गरीबों को गैस कनेक्शन नहीं मिले। हमने रायबरेली में 78 हजार व अमेठी में 68 हजार परिवारों को कनेक्शन दिए। उन्होंने बताया कि अमेठी का बाईपास भी स्वीकृत हो चुका है। सलवन में पालिटेक्निक खोला जाएगा।

इसके पूर्व कपड़ा मंत्री स्मृति ईरानी ने कहा कि अमेठी के साथ प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने प्रतिपल न्याय किया है। कांग्रेस अध्यक्ष पर प्रहार करते हुए उन्होंने कहा कि 25 हजार की आबादी का यह कस्‍बा त्राहि-त्राहि करता रहा, लेकिन राहुल जी (राहुल गांधी) के पास उनके लिए वक्‍त नहीं था। हम हारे, लेकिन तब भी भाजपा के कार्यकर्ता उस गांव में पहुंचे। अमेठी के सांसद अमेठी के विकास के लिये संसद में एक शब्द नहीं बोले। ईरानी ने कहा कि जिनकी वजह से एक परिवार के घर में घी का दीपक जलता है, उस अमेठी में मैंने कई गरीबों के घर झुलसते देखे हैं। भीषण गर्मी में ठीक तरीके से लोगों के घरों में बिजली नहीं मिलती थी। आज मोदी सरकार ने सभी गरीबों को घर व बिजली दी है। उन्होंने कहा कि पीपरी गांव ने कटान में जमीन बहते जाने के कारण 2014 में लोकसभा चुनाव का बहिष्‍कार किया था, लेकिन अमेठी के सांसद के कान में जूं तक नहीं रेंगी। तत्कालीन प्रदेश की सरकार में बैठे लोगों को पीपरी के निवासियों की चिंता नहीं थी।

रक्षा मंत्री निर्मला सीतारमण ने कहा कि प्रधानमंत्री मोदी के प्रयास से दुनिया भर में प्रख्‍यात क्‍लाश्निकोव की अत्‍याधुनिक एके-203 रायफल का अमेठी में निर्माण शुरू होगा। उन्होंने कहा कि एके-47 रायफल के बारे में पूरी दूनिया जानती है, लेकिन रूस के प्रधानमंत्री से बात करके और प्रधानमंत्री मोदी के सहयोग से एके-203 लेटेस्ट मॉडल की शुरुआत अमेठी से हो रही है। रक्षा मंत्री ने कहा कि जब जवान के हाथों में एके-203 की रायफल रहेगी, तब उनको भी अमेठी की याद आयेगी। यहां पर 07 लाख रायफलें तैयार होंगी।

Tags:    

Swadesh Digital ( 8841 )

स्वदेश वेब डेस्क www.swadeshnews.in


Share it
Top