Home > राज्य > उत्तरप्रदेश > अन्य > सीमा हैदर केस में बड़ी कार्रवाई, नेपाल बॉर्डर पर लापरवाही बरतने वाले दो SSB जवान निलंबित

सीमा हैदर केस में बड़ी कार्रवाई, नेपाल बॉर्डर पर लापरवाही बरतने वाले दो SSB जवान निलंबित

सीमा को पाकिस्तान डिपोर्ट करने की तैयारी जारी है

सीमा हैदर केस में बड़ी कार्रवाई, नेपाल बॉर्डर पर लापरवाही बरतने वाले दो SSB जवान निलंबित
X

नोएडा। पबजी प्रेमी सचिन के प्यार में पड़कर पाकिस्तान से भारत आई सीमा हैदर के मामले में केंद्र सरकार ने बड़ी कार्रवाई की है। भारत-नेपाल बॉर्डर पर सुरक्षा में तैनात एसएसबी के एक इंस्पेक्टर और एक जवान को निलंबित कर दिया है। इन दोनों जवानों की डयूटी सिद्धार्थ नगर बार्डर से भारत आने वाली बस में चेकिंग करने की थी।

जानकारी के अनुसार, एसएसबी की 43वीं बटालियन के इंस्पेक्टर सुजीत कुमार वर्मा और हेड कांस्टेबल चंद्र कमल कलिता को निलंबित किया गया है।13 मई को जिस दिन सीमा हैदर ने अपने बच्चों के साथ नेपाल से भारत में प्रवेश किया। उस दिन दोनों की पोस्टिंग सिद्धार्थनगर पोस्ट पर थी, यहां इन दोनों ने ही उस बस की चेकिंग की थी, जिसमें सीमा हैदर अपने बच्चों के साथ सवार थी।बताया जा रहा है कि दोनों को जांच पूरी होने तक निलंबित किया है। उनके खिलाफ पूर्ण अदालती जांच प्रक्रिया शुरू की जाएगी। इसके अलावा अन्य पहलुओं पर भी जांच की जाएगी।

वापिस भेजा जा सकता है पाकिस्तान

बताया जा रहा है की सीमा हैदर की गिरफ्तारी के बाद एसएसबी ने आंतरिक स्तर पर जांच शुरू की थी। जिसमें दोषी पाएं जाने पर दोनों कर्मचारियों को निलंबित कर दिया गया है। हालंकि इस मामले में एसएसबी ने कोई आधिकारिक बयान नहीं दिया है। सूत्रों के अनुसार केंद्रीय एजेंसियां एक बार फिर नए सिरे से सीमा हैदर पर शिकंजा कसने की तैयारी कर रही है। उससे दोबारा पूछताछ शुरू की जा सकती है।वहीं पाकिस्तान एंबेंसी से सीमा के पासपोर्ट के वैरिफिकेशन की रिपोर्ट का इंतजार है। रिपोर्ट मिलते ही सीमा को डिपोर्ट करने की तैयारी शुरू की जाएगी।

Updated : 4 Aug 2023 2:47 PM GMT
Tags:    
author-thhumb

स्वदेश डेस्क

वेब डेस्क


Next Story
Top