Home > राज्य > उत्तरप्रदेश > अन्य > प्रतापगढ़: कोरोना महामारी में विभिन्न माध्यमों से संघ द्वारा जारी है सेवा कार्य

प्रतापगढ़: कोरोना महामारी में विभिन्न माध्यमों से संघ द्वारा जारी है सेवा कार्य

इस क्रम में आज भी भोजन वितरण का कार्य निरंतर जारी रहा और जिला अस्पताल के प्रत्येक वार्ड में  तथा नगर के विभिन्न स्थानों पर भोजन वितरण का कार्य सुगमता पूर्वक चला।

प्रतापगढ़: कोरोना महामारी में विभिन्न माध्यमों से संघ द्वारा जारी है सेवा कार्य
X

प्रतापगढ़: राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ द्वारा कोरोना महामारी के कालखंड में विभिन्न प्रकार के माध्यमों से सेवा कार्य किया जा रहा है। एक और जहां अस्पताल में भर्ती मरीजों और अन्य जरूरतमंदों के लिए भोजन वितरण की व्यवस्था की गई है। वहीं दूसरी ओर हेल्पलाइन के द्वारा सहायता हो या फिर टेलीमेडिसिन के जरिए चिकित्सक की सलाह, कार्यकर्ता निरंतर अपने कर्तव्य का निर्वहन कर रहे हैं। संघ के कार्यकर्ता के मन में सेवा का भाव से सतत विद्यमान रहता है और उसी भाव के अनुरूप वह आचरण भी करता है।

इस क्रम में आज भी भोजन वितरण का कार्य निरंतर जारी रहा और जिला अस्पताल के प्रत्येक वार्ड में तथा नगर के विभिन्न स्थानों पर भोजन वितरण का कार्य सुगमता पूर्वक चला। जिला कार्यवाह डॉक्टर सौरभ पांडेय ने बताया कि विभाग संघचालक रमेश चंद्र त्रिपाठी की उपस्थिति में सेवा कार्य को गति प्रदान की गई तथा सेवा के विभिन्न आयामों को लेकर विस्तृत चर्चा भी हुई। ‌

इसी क्रम में कोविड प्रभारी प्रभाशंकर पांडेय द्वारा अवगत कराया गया कि सरकार द्वारा ब्लैक फंगस को महामारी घोषित किया गया है। समाज को सतर्क रहने की आवश्यकता है तथा किसी भी विपरीत परिस्थिति में किसी भी प्रकार का लक्षण दिखने पर चिकित्सक से संपर्क करना चाहिए| जहां कहीं भी आवश्यकता हो संघ के कार्यकर्ताओं के मोबाइल नंबर सोशल मीडिया और अन्य माध्यमों से उपलब्ध है, लोग नि:संकोच फोन करके सेवा प्राप्त कर सकते हैं। इस अवसर पर नितेश खंडेलवाल,अशोक शर्मा, आशीष श्रीवास्तव,कृष्णकांत मिश्र, अमितदेव, दिनेश अग्रहरि,पीयूष शुक्ल, संदीप, रमेश पटेल, पंकज तिवारी आदि उपस्थित रहे।

Updated : 22 May 2021 2:09 PM GMT
Tags:    
author-thhumb

Swadesh Lucknow

Swadesh Digital contributor help bring you the latest article around you


Next Story
Top