Home > राज्य > उत्तरप्रदेश > अन्य > प्रधानमंत्री ने बताया 24 फरवरी का दिन क्यों है महत्वपूर्ण, इस दिन क्या-क्या हुआ

प्रधानमंत्री ने बताया 24 फरवरी का दिन क्यों है महत्वपूर्ण, इस दिन क्या-क्या हुआ

प्रधानमंत्री ने अमेठी में की जनसभा

प्रधानमंत्री ने बताया 24 फरवरी का दिन क्यों है महत्वपूर्ण, इस दिन क्या-क्या हुआ
X

अमेठी। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने अमेठी में जनसभा को संबोधित किया। उन्होंने परिवारवादियों और विपक्षी दलों पर जमकर हमला बोला। उन्होंने कहा इस बार उत्तर प्रदेश रंगों वाली होली 10 मार्च को ही मनाना शुरु कर देगा। अमेठी और सुल्तानपुर के लोग तो जानते ही हैं कि परिवारवादी लोग जमीनी हकीकत से इतनी दूर हैं कि जमीन पर क्या चल रहा है, इन्हें दिखाई ही नहीं पड़ता।

आज दशकों बाद यूपी में ऐसा चुनाव हो रहा है जब कोई सरकार अपने किए विकास कार्यों के आधार पर, गरीब के हित में किए कार्यों के आधार पर वोट मांग रही है।वर्षों बाद ऐसा हुआ है जब यूपी की सरकार, सुधरी हुई कानून व्यवस्था पर वोट मांग रही है। ये जो परिवारवादी लोग होते हैं, वो सत्ता में इसलिए आना चाहते हैं ताकि अपनी और अपने परिवार की ताकत बढ़ा सकें। हमें किसी ताकत के लिए सत्ता नहीं चाहिए। हमारी ताकत उत्तर प्रदेश की जनता है, यहां के गरीब हैं, यहां की माताएं-बहनें हैं।

24 फरवरी का दिन -

प्रधानमंत्री ने आगे कहा आज का दिन 24 फरवरी मेरे जीवन का विशेष दिन है। आज ही पीएम किसान सम्मान निधि को 3 साल पूरे हुए हैं। जब 2019 में हमने ये योजना शुरु की थी, तो कई लोग अफवाहें, भ्रम फैला रहे थे। लेकिन हम जो काम करते हैं, ईमानदारी से करते हैं।3 साल से पीएम किसान सम्मान निधि का पैसा सीधे किसानों के बैंक खातों में जा रहा है। अमेठी के किसानों को भी 450 करोड़ रुपये से ज्यादा इस योजना से सीधे बैंक खाते में मिला है।सुल्तानपुर के किसानों को 430 करोड़ रुपये से ज्यादा मिले हैं।आज से 20 साल पहले, 24 फरवरी की ही वो तारीख थी, जब मैं पहली बार विधायक बना था। पहली बार चुनाव के मैदान में आना पड़ा था, राजकोट के लोगों ने मुझे आशीर्वाद दिए और सेवा का ये सिलसिला शुरू हुआ।

Updated : 2 March 2022 11:03 AM GMT
Tags:    
author-thhumb

स्वदेश डेस्क

वेब डेस्क


Next Story
Top