Latest News
Home > राज्य > उत्तरप्रदेश > अन्य > आजम खान के समर्थन में विरोध, पुलिस ने रामपुर जिले की सीमाएं की सील

आजम खान के समर्थन में विरोध, पुलिस ने रामपुर जिले की सीमाएं की सील

आजम खान के समर्थन में विरोध, पुलिस ने रामपुर जिले की सीमाएं की सील

रामपुर। सांसद आजम खान के जौहर यूनिवर्सिटी पर छापे मारने और विधायक अब्दुल्ला आजम से पूछताछ से नाराज समाजवादी पार्टी के कार्यकर्ता भडक गए हैं। वे बुधवार से ही प्रदर्शन के लिए जुटने लगे थे। पुलिस ने सुरक्षा के लिए रामपुर की सीमाओं को सील कर दिया गया है। पुलिस की भारी तैनाती की गई है। बताया जा रहा है कि यहां 10 हजार समाजवादी पार्टी के कार्यकर्ता और नेता एकत्रित होने वाले हैं।

- उत्तर प्रदेश पुलिस दूसरे राज्यों से आ रही बसों की भी तलाशी कर रही है। इससे नेशनल हाईवे-24 पर लंबा जाम लग गया है।

-रामपुर में प्रशासन ने भारी तादाद में पुलिस बल तैनात कर दिया। ताकि कोई भी बाहर का व्यक्ति रामपुर में दाखिल नहीं हो सके। जगह-जगह पर पुलिस ने नाके लगा रखे हैं।

-रामपुर के डीएम एके सिंह ने बताया कि कांवर यात्रा और बकरा ईद के मद्देनजर धारा 144 (एक क्षेत्र में 5 से अधिक लोगों की सभा पर रोक) पहले से ही लागू है। हमें अतिरिक्त बल मिल गए हैं, हम किसी को भी सीमा से प्रवेश नहीं करने देंगे। जो कोई भी कानून और व्यवस्था का उल्लंघन करेगा, उसके साथ सख्ती से निपटा जाएगा।

उत्तर प्रदेश के अलग-अलग इलाकों से समाजवादी पार्टी के पार्टी के कार्यकर्ता 10 बजे रामपुर के सपा कार्यालय पहुंचेंगे। इस विरोध प्रदर्शन को देखते हुए पूरे रामपुर में सुरक्षा व्यवस्था बढ़ा दी गई है। बुधवार रात आजम खान के बेटे अब्दुल्लाह आजम खान ने धरना प्रदर्शन किया और पार्टी समर्थकों के साथ कैंडल लेकर जौहर यूनिवर्सिटी के गेट पर धरने पर बैठा था। कानूनी कार्रवाई में बाधा डालने के आरोप में पुलिस ने उसे हिरासत में ले लिया। इसके बाद अखिलेश यादव ने सपा नेताओं और कार्यकर्ताओं को आजम खान के समर्थन में सड़क पर उतरने के निर्देश दिए।

रामपुर के पड़ोसी जिलों बरेली, पीलीभीत, संभल, बदायूं, अमरोहा, मुरादाबाद और बिजनौर के 10 हजार से अधिक सपा कार्यकर्ता विरोध प्रदर्शन करेंगे। 500 पुलिस के जवान कानून व्यवस्था की मुस्तैदी में लगाए जाएंगे। हम आपको बता दें कि अब्दुल्ला आजम खान को बुधवार को कानूनी कार्रवाई में बाधा डालने के आरोप में हिरासत में लिया गया थ। इसके बाद अखिलेश यादव ने सपा नेताओं और कार्यकर्ताओं को आजम खान के समर्थन में सड़क पर उतरने का निर्देश दिए।

Tags:    

Swadesh Digital ( 0 )

स्वदेश वेब डेस्क www.swadeshnews.in


Share it
Top