Home > राज्य > उत्तरप्रदेश > अन्य > उन्नाव में गुस्साए किसानों ने विद्युत उप केंद्र फूंका

उन्नाव में गुस्साए किसानों ने विद्युत उप केंद्र फूंका

उन्नाव में गुस्साए किसानों ने विद्युत उप केंद्र फूंका

उन्नाव। उन्नाव में रविवार सुबह भारी बवाल हुआ है। लोगों ने गंगा ट्रांस सिटी में हंगामा करते हुए विद्युत उप केंद्र को फूंक दिया। फायर ब्रिग्रेड की गाड़ियां आग बुझाने का प्रयास कर रही हैं।

हम आपको बता दें कि शनिवार को ट्रांस गंगा सिटी से खदेड़ दिए जाने के बाद गुस्साए किसानों ने रविवार की सुबह करीब 11:00 बजे यूपीसीडा के गोदाम में आग लगा दिया। आग से उठती लपटों को देख गांव में दहशत फैल गई। पुलिस को जैसे ही मामले की जानकारी हुई दो फायर ब्रिगेड के वाहन आग बुझाने में लग गए। आग की चपेट में आने से लाखों रुपए की प्लास्टिक की पाइप जलकर राख हो गई।

मौके पर पहुंचे एडीएम राकेश सिंह ने बताया कि ग्रामीणों ने डीजल पेट्रोल डालकर पाइप को जला दिया है। आग पर काबू काफी हद तक पा लिया गया है। घटना में कोई हताहत नहीं हुआ है। आगजनी करने वाले परियों पर रिपोर्ट दर्ज किया जाएगा।

बता दें कि शनिवार को उन्नाव के गंगा बैराज रोड स्थित ट्रांसगंगा सिटी में काम कराने पहुंची प्रशासन और यूपीसीडा की टीम पर किसानों ने हमला बोल दिया। पुलिस ने भीड़ पर लाठीचार्ज किया तो उग्र ग्रामीणों ने पथराव कर दिया। पथराव में एएसपी एएसपी विनोद पांडेय, सीओ अंजनी कुमार राय समेत 10 से ज्यादा पुलिसकर्मी घायल हो गए। जवाब में पुलिस के लाठीचार्ज में 50 से ज्यादा ग्रामीण घायल हो गए। शाम को ग्रामीणों ने फिर दबाव बनाने की कोशिश की, तो पुलिस ने हवाई फायरिंग कर स्थिति संभाली।

यूपीसीडा के अधिकारी व चीफ इंजीनियर सुबह ट्रांसगंगा सिटी में काम कराने पहुंचे थे, इस पर किसानों ने उनकी पिटाई की और पथराव शुरू कर दिया। पथराव में जेसीबी मशीन और कार क्षतिग्रस्त हो गई। सूचना पर भारी पुलिस बल मौके पर पहुंच गया। तनाव के बीच कुछ देर काम हुआ, लेकिन दोपहर बाद सैकड़ों किसान और ग्रामीण फिर काम रुकवाने पहुंच गए। पुलिस ने उन्हें रोकने की कोशिश की तो धक्का देते हुए भीड़ आगे बढ़ने लगे।

पुलिस ने स्थिति संभालने के लिए आंसू गैस के गोले छोड़े और वाटर कैनन से पानी की बौछार मारी। विरोध में भीड़ पथराव करने लगी तो पुलिस ने लाठीचार्ज कर भीड़ को ट्रांसगंगा सिटी से खदेड़ दिया। इसमें कई ग्रामीणों के हाथ-पैर टूट गए और उनकी दो दर्जन बाइकें और एक कार क्षतिग्रस्त हो गई। शाम करीब चार बजे को ग्रामीणों ने फिर दबाव बनाने की कोशिश की तो पुलिस ने हवाई फायरिंग कर की जिससे दहशतजदा ग्रामीण पीछे हट गए।

Tags:    

Swadesh Digital ( 0 )

स्वदेश वेब डेस्क www.swadeshnews.in


Share it
Top