Home > राज्य > उत्तरप्रदेश > मथुरा > वंदे भारत ट्रेन पर मथुरा सेक्शन में अज्ञात शरारती तत्वों ने १२ कोचों पर बरसाएं पत्थर

वंदे भारत ट्रेन पर मथुरा सेक्शन में अज्ञात शरारती तत्वों ने १२ कोचों पर बरसाएं पत्थर

मथुरा। दिल्ली से भोपाल जा रही वंदे भारत एक्सप्रेस ट्रेन पर पत्थर फेंके जाने का मामला सामने आया है। ट्रेन पर पत्थर भूतेश्वर स्टेशन से मथुरा जंक्शन स्टेशन के बीच फैंके गए। ट्रेन के ड्राइवर ने इसकी शिकायत आरपीएफ मथुरा से की। जिसके बाद रेलवे पुलिस ने अज्ञात व्यक्ति के खिलाफ मुकद्दमा दर्ज कर जांच शुरू कर दी ।

वंदे भारत एक्सप्रेस ट्रेन शुक्रवार देर शाम दिल्ली से चल कर रानी कमलापति स्टेशन भोपाल जा रही थी। ट्रेन 160 किलोमीटर प्रति घंटे की स्पीड से दौड़ रही थी। जैसे ही ट्रेन भूतेश्वर स्टेशन से आगे निकली तभी इस पर पत्थर फेंके गए। अज्ञात व्यक्ति द्वारा पत्थर फेंके जाने से ट्रेन में बैठे यात्री सकते में आ गए। जिस समय ट्रेन पर पत्थर फेंके गए उस समय ट्रेन की स्पीड 160 किलोमीटर प्रति घंटा थी। दिल्ली रानी कमलापति स्टेशन भोपाल को जाने वाली वंदे भारत एक्सप्रेस ट्रेन में कैलाश नगर कॉलोनी के आसपास पत्थर फेंके गए। पत्थर ट्रेन के 12 कोच में लगे। इसके साथ ही एक पत्थर इंजन के लुकिंग ग्लास में भी लगा। इंजन में पत्थर लगते ही लोको पायलट ने किसी तरह ट्रेन की स्पीड कम की और ट्रेन को मथुरा स्टेशन ट्रेन के आउटर पर सिग्नल पर रोका। वंदे भारत ट्रेन पर पत्थर फेंकने की जानकारी ट्रेन के लोको पायलट ने मथुरा स्टेशन अधीक्षक और रेलवे सुरक्षा बल को दी। जिसके बाद आरपीएफ ने अज्ञात व्यक्ति के खिलाफ रेलवे संपत्ति को नुकसान पहुंचाने में रेलवे एक्ट में मुकद्दमा दर्ज कर लिया। आरपीएफ के कार्यवाहक थाना प्रभारी ने बताया कि वंदे भारत एक्सप्रेस ट्रेन पर पत्थर फेंके गए हैं । अज्ञात के विरुद्ध मुकद्दमा दर्ज कर लिया गया है। वहीं आगरा कैंट स्टेशन पर ट्रेन की जांच की गई।

Updated : 2 Dec 2023 8:12 PM GMT
author-thhumb

City Desk

Web Journalist www.swadeshnews.in


Next Story
Top