Home > राज्य > उत्तरप्रदेश > मथुरा > भारत सरकार के सचिव के ट्वीट पर खड़ा हो गया नया विवाद, सुब्रमण्यम स्वामी ने कह दी खरी-खरी

भारत सरकार के सचिव के ट्वीट पर खड़ा हो गया नया विवाद, सुब्रमण्यम स्वामी ने कह दी खरी-खरी

भारत सरकार के सचिव के ट्वीट पर खड़ा हो गया नया विवाद, सुब्रमण्यम स्वामी ने कह दी खरी-खरी

मथुरा। भारत सरकार शहरी मंत्रालय के सचिव दुर्गाशंकर मिश्र का मथुरा-वृंदावन निरीक्षण और उसके बाद ट्वीट पर विवाद खड़ा हो गया है। मथुरा वृंदावन में ह्दय योजना के कार्यो के निरीक्षण के बाद उन्होंने ट्वीट करके उस एनजीओ की जमकर तारीफ कर दी जिसके तौर तरीकों पर खुद एनजीटी ने कड़ा कदम उठाया था।

भारत सरकार के सचिव दुर्गा शंकर मिश्र ने शनिवार को मथुरा और वृंदावन में ह्दय योजना के अंतर्गत होने वाले कार्यो का निरीक्षण किया। इस निरीक्षण के बाद सचिव ने अपने ट्वीटर हैंडल से द ब्रज फाउंडेशन की कार्यशैली की तारीफ की, इससे पहले उन्होंने मीटिंग में अधिकारियों को फाउंडेशन से नसीहत लेने तक की बात कह डाली। इतना ही नहीं उनके निरीक्षण के दौरान द ब्रज फाउंडेशन के अध्यक्ष विनीत नारायण की मौजूदगी ने भी बड़े सवाल खड़े कर दिए है।

मजेदार बात ये है कि भारत सरकार के सचिव ने जिस एनजीओ के कार्यो की तारीफ की उसके खिलाफ एनजीटी ने कड़ा कदम उठाया था। कुंडों के रखरखाव के तौर तरीकों, मूलस्वरूप से छेड़छाड़ को देखते हुए उनसे कुंडों को लेकर वापस प्रशासन को दिए थे। इस मामले में एनजीटी ने केस दर्ज करने की भी बात कही थी। हालांकि बाद में द ब्रज फाउंडेशन ने सुप्रीम कोर्ट से स्टे हासिल कर लिया।

बहरहाल भारत सरकार के सचिव ने जिस तरह से एनजीओ की तारीफ की है उससे ऐसा जाहिर हो रहा है मानो वो एनजीटी के फैसले को खुलेआम चुनौती दे रहे है। इस पूरे प्रकरण पर नया मोड़ तब आ गया जब भाजपा के कद्दावर नेता सुब्रमण्यम स्वामी ने भारत सरकार के सचिव के ट्वीट पर कड़ी प्रतिक्रिया जताते हुए उन्हें भ्रष्टाचार में लिप्त 420 तक कह डाला और पूरे मामले को मंत्रालय में उठाने की बात कही है। भारत सरकार के सचिव के रूख के बाद अधिकारी भी पशोपेश में है वो एनजीटी के दिशा निर्देशों का पालन करें या फिर अपने अधिकारी की नसीहत को तवज्जो दें।

रालोद से चुनाव लड़ने की फिराक में थे विनीत नारायण

मथुरा। द ब्रज फाउंडेशन के अध्यक्ष विनीत नारायण राष्ट्रीय लोकदल में शामिल होकर लोकसभा चुनाव लड़ने की फिराक में थे। राष्ट्रीय लोकदल महागठबंधन का हिस्सा था ऐसे में कई सभाओं में उन्होंने देश के पीएम नरेंद्र मोदी, सीएम योगी आदित्यनाथ को जमकर कोसा था। ऐसे में भारत सरकार के सचिव दुर्गा शंकर मिश्र को निरीक्षण के दौरान विनीत नारायण को अपने साथ ले जाना सचिव की कार्यशैली पर गंभीर सवाल खड़े कर रहा है।

Tags:    

Swadesh Digital ( 0 )

स्वदेश वेब डेस्क www.swadeshnews.in


Share it
Top